कश्मीर: आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से किया हमला, एक जवान शहीद

कश्मीर: आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से किया हमला, एक जवान शहीद

भारतीय सेना.. सांकेतिक चित्र

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर पुलिस को निशाना बनाया है। शोपियां में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला हुआ है जिसमें एक जवान शहीद हो गया। जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंका और गोलियां भी चलाईं। इसमें शाकिब मोईद्दीन शहीद हो गए। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इस इलाके की घेराबंदी की है और आतंकियों को तलाशा जा रहा है।

दूसरी ओर तंगधार में भारतीय सेना ने आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया है। ये आतंकी पाकिस्तान की ओर से चलकर भारतीय इलाके में दाखिल होना चाहते थे लेकिन सेना को इनकी भनक लग गई। पाकिस्तानी फौज ने इनकी मदद के लिए गोलीबारी की जिसका भारतीय सेना ने जोरदार जवाब दिया है।

कश्मीर में आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए सुरक्षाबलों ने कठोर कदम उठाए हैं। इस वजह से अब तक कई आतंकी मारे जा चुके हैं। सुरक्षाबलों से लगातार शिकस्त मिलने के बाद अब कश्मीर घाटी में आतंकी अपनी रणनीति बदल रहे हैं। उन्होंने सुरक्षाबलों में नौकरी करने वाले कश्मीरियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। वे उस वक्त इनका अपहरण करते हैं जब ये निहत्थे और अकेले होते हैं। फिर इनकी हत्या कर दी जाती है।

पाकिस्तान ऐसे आतंकवादियों को लगातार प्रोत्साहन दे रहा है। वह इन्हें ​’आज़ादी के योद्धा’ कहता है। सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पाकिस्तान को चेतावनी दे चुकी हैं कि यदि वह दहशतगर्दी फैलाने से बाज़ न आया तो भारतीय सेना कार्रवाई करती रहेगी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को लताड़ा और उसे आतंक का आश्रयदाता बताया।

ये भी पढ़िए:
संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाक पर जमकर बरसीं सुषमा स्वराज, बताया आतंक का आश्रयदाता
लखनऊ गोलीकांड पर योगी आदित्यनाथ सख्त, अब एसआईटी करेगी मामले की जांच
सर्जिकल स्ट्राइक: दो साल बाद पाक को फिर सख्त पैगाम- ‘चाहे सबक न सीखो, कार्रवाई रहेगी जारी’
इराक की मशहूर फैशन मॉडल की गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News