हार रहा कोरोना, जीत रहा भारत: संक्रमण के नए मामलों की संख्या में आ रही गिरावट

हार रहा कोरोना, जीत रहा भारत: संक्रमण के नए मामलों की संख्या में आ रही गिरावट

हार रहा कोरोना, जीत रहा भारत: संक्रमण के नए मामलों की संख्या में आ रही गिरावट

फोटो स्रोतः PixaBay

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। नमूनों के संक्रमित पाए जाने की दर भी 9.54 प्रतिशत हो गई है। इसी प्रकार, रोजाना मामलों में गिरावट लगातार 12वें दिन देखी गई है।

इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वर्तमान में 25,86,782 लोगों का कोरोना संबंधी उपचार हो रहा है। यह संख्या कुल मामलों का 9.60 प्रतिशत है। उपचार करा रहे मामलों में यह गिरावट 10 मई के बाद से लगातार देखी जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में लगातार 12वें दिन संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या, सामने आए नए मामलों से अधिक रही है। उसके मुताबिक, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 3,26,850 लोग उबर गए हैं। इस प्रकार संक्रमण मुक्त हुए लोगों में बढ़ोतरी के बाद यह तादाद 2,40,54,861 हो गई है।

मंत्रालय ने बताया कि देश में अब तक कुल 33,25,94,176 नमूनों की जांच की गई है। इनमें 20,58,112 नमूनों की जांच पिछले 24 घंटे में की गई है। रोजाना जांच में संक्रमित आने की दर गिरकर 9.54 प्रतिशत हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे कोरोना से लड़ाई की दिशा में एक अच्छा संकेत बताया है। उसने कहा कि पिछले 24 घंटे में 1,96,427 नए मामले सामने आए हैं। ऐसा 41 दिनों बाद हुआ है जब दो लाख से कम नए मामले सामने आए हैं।

देश में टीकाकरण भी तेजी से हो रहा है। मंगलवार सुबह सात बजे तक के आंकड़े बताते हैं कि 19,85,38,999 खुराकें दी जा चुकी हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

राजग सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं होता, हर किसी को लाभ मिलता है: मोदी राजग सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं होता, हर किसी को लाभ मिलता है: मोदी
नलबाड़ी/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को असम के नलबाड़ी में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए...
इंडि गठबंधन की प्रेसवार्ता में राहुल-अखिलेश ने बोला भाजपा पर हमला
ईडी ने हेमंत सोरेन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब इन लोगों को गिरफ्तार किया
बेंगलूरु: हेब्बाल फ्लाईओवर के काम की वजह से डायवर्ट किया गया यातायात
नेताजी ने कितनी बार भरी विमानों/हेलीकॉप्टरों से उड़ान? चुनाव आयोग ने मांगा हिसाब
व्यावहारिक हों वादे
छत्तीसगढ़: सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 18 नक्सली ढेर