पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी, यहां जानिए नई कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी, यहां जानिए नई कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी, यहां जानिए नई कीमत

पेट्रोल पंप

नई दिल्ली/भाषा। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने 83 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की दैनिक समीक्षा फिर शुरू की है।

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 71.86 रुपए से बढ़कर 72.46 रुपए प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत 69.99 रुपए से बढ़ाकर 70.59 रुपए प्रति लीटर कर दी गई।

इससे पहले तेल कंपनियों ने रविवार को 83 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की समीक्षा करते हुए इसमें 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। इस तरह कीमतों में लगातार दूसरे दिन वृद्धि हुई है।

एक तेल कंपनी के अधिकारी ने बताया कि दैनिक मूल्य संशोधन फिर से शुरू हो गया है। तेल कंपनियां हालांकि एटीएफ और एलपीजी की कीमतों की नियमित रूप से समीक्षा कर रही थीं, लेकिन 16 मार्च से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के लाभ को सोखने के लिए सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में तीन रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी, जिसके बाद कीमतों की समीक्षा रोक दी गई थी।

इसके बाद सरकार ने छह मई को एक बार फिर उत्पाद शुल्क को पेट्रोल पर 10 रुपए प्रति लीटर और डीजल में 13 रुपए प्रति लीटर बढ़ाया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News