प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की

प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह सहित अनेक नेताओं ने सोमवार को शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि दी।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘शहीद दिवस पर मां भारती के महान सपूतों वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कोटि-कोटि नमन। देश के लिए उनका बलिदान कृतज्ञ राष्ट्र सदा याद रखेगा। जय हिंद!’

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मातृभूमि की स्वतंत्रता को अपने जीवन का ध्येय बना कर अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।’ उन्होंने कहा कि उनके राष्ट्र प्रेम की अद्वितीय मिसाल से देश सदैव प्रेरणा प्राप्त करता रहेगा।

https://platform.twitter.com/widgets.js

गृहमंत्री अमित शाह ने देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, ‘शहीद सुखदेव, भगत सिंह और राजगुरु ने न सिर्फ जीते जी देश की स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया बल्कि अपने बलिदान से हर भारतवासी के हृदय में स्वाधीनता की अलख जगायी। ये तीनों राष्ट्रभक्त स्वतंत्रता आंदोलन के अमर प्रतीक हैं जो हमें सदैव राष्ट्र की सेवा और एकता के लिए प्रेरित करते रहेंगे।’

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहीद दिवस पर विनम्र अभिवादन।’ गौरतलब है कि 1931 को आज ही के दिन ब्रिटिश हुकूमत ने इन तीन महान क्रांतिकारियों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News