कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 58 भारतीयों को लेकर स्वदेश लौटा वायुसेना का विमान

कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 58 भारतीयों को लेकर स्वदेश लौटा वायुसेना का विमान

नई दिल्ली/भाषा। भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का एक सैन्य परिवहन विमान कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 58 भारतीय नागरिकों को लेकर मंगलवार को वापस लौटा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। विमान सी-17 ग्लोबमास्टर को सोमवार की शाम तेहरान भेजा गया था।

ईरान में लगभग दो हजार भारतीय रह रहे हैं। ईरान में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘आईएएफ का विमान उतरा है। मिशन पूरा हुआ। अगले पर।’

इससे पहले एक ट्वीट में उन्होंने कहा था, ‘ईरान से 58 भारतीय तीर्थयात्रियों का पहला जत्था वापस लाया जा रहा है। आईएएफ सी-17 ने तेहरान से उड़ान भरी है और जल्द ही इसके हिंडन उतरने की उम्मीद है।’

https://platform.twitter.com/widgets.js

गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस पर विमान उतरा जहां से यात्रियों को एक चिकित्सा केन्द्र ले जाया गया। ताजा खबरों के अनुसार ईरान में कोरोना वायरस से 237 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सात हजार लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं।

पिछले दो सप्ताह में सी-17 ग्लोबमास्टर द्वारा इस तरह का यह दूसरा अभियान है। भारतीय वायुसेना के विमान से 27 फरवरी को 76 भारतीय नागरिकों और 36 विदेशियों को चीनी शहर वुहान से वापस लाया गया था।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News