भारत में अपने प्रिय मित्रों से मिलने के लिए उत्साहित हूं: ट्रंप

भारत में अपने प्रिय मित्रों से मिलने के लिए उत्साहित हूं: ट्रंप

वॉशिंगटन/भाषा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह अगले सप्ताह भारत यात्रा के दौरान अपने ‘प्रिय मित्रों’ से मिलने के लिए काफी उत्साहित हैं। ट्रंप ने एक वीडियो रिट्वीट करते हुए यह बात कही जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘बाहुबली’ (भारतीय फिल्म का एक किरदार) के अवतार में दिखाया गया है। वीडियो में राष्ट्रपति की पत्नी मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नजर आ रहे हैं।

ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत जाएंगे। वे इस दौरान अहमदाबाद, आगरा तथा नई दिल्ली जाएंगे। राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप, दामाद जारेड कुशनेर और अमेरिकी के कई शीर्ष अधिकारी भी उनके साथ जाएंगे। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘भारत में अपने प्रिय मित्रों से मिलने को काफी उत्साहित हूं।’ इस बीच, ट्रंप के 2020 राष्ट्रपति चुनाव अभियान के एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिका के किसी भी पूर्व राष्ट्रपति की तुलना में ट्रंप के संबंध भारत के साथ सबसे अच्छे हैं।

‘ग्लोबल रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट्स’, ‘एजुकेशन इंस्टीट्यूशंस एंड हॉस्पिटल्स’ के सलाहकार अल मेसन ने कहा, ‘अमेरिका के सभी पूर्व राष्ट्रपतियों की तुलना में ट्रंप के संबंध भारत के साथ सबसे अच्छे हैं। वह भारतीयों और भारतीय-अमेरिकियों से प्यार करते हैं। देशभर के भारतीय अमेरिकी भी उन्हें उतना ही प्यार करते हैं।’

गौरतलब है कि ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 24 फरवरी को अहमदाबाद में रोडशो करने और शहर के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में उपस्थित लोगों को संयुक्त रूप से संबोधित करने का कार्यक्रम है। ‘नमस्ते ट्रंप’ नामक इस कार्यक्रम में एक लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

कार्यक्रम और रोड शो के लिए सुरक्षा प्रबंधों के तहत दस हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर भारत में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अधिकारियों ने एक परामर्श जारी किया। परामर्श में विमान से यात्रा करने वाले लोगों को उस दिन उड़ान की रवानगी के निर्धारित समय से तीन घंटे पहले आने को कहा गया है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News