मप्र जनसंवाद रैली में कांग्रेस पर नड्डा का प्रहार- राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से मिली मोटी रकम

मप्र जनसंवाद रैली में कांग्रेस पर नड्डा का प्रहार- राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से मिली मोटी रकम

मप्र जनसंवाद रैली में कांग्रेस पर नड्डा का प्रहार- राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से मिली मोटी रकम

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

भोपाल/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को ‘मध्य प्रदेश जनसंवाद रैली’ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। इस वर्चुअल रैली में उन्होंने कांग्रेस और उसके नेतृत्व पर जमकर प्रहार किया। नड्डा ने ‘राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से मोटी रकम मिलने’ का आरोप भी लगाया।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को आगे बढ़ाने का पूरा रोडमैप तैयार है। वहीं, गलवान घाटी में हुई घटना पर भी कांग्रेस ने राजनीति की। उन्होंने कहा, ये वही कांग्रेस है जब 2017 के अगस्त में चीन और भारत का स्टैंड ऑफ हो रहा था, उस समय राहुल गांधी चीन के राजदूत के साथ गुपचुप मुलाकात कर रहे थे।

नड्डा ने कहा, आज ही मैंने टेलीविजन में देखा और दंग हूं कि राजीव गांधी फाउंडेशन को 2005-06 में पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चाइनीज एंबेसी ने मोटी रकम दी है। ये चाइना और कांग्रेस का गुपचुप रिश्ता है।

नड्डा ने कहा, देश जानना चाहता है कि राजीव गांधी फाउंडेशन को इतना पैसा किस बात के लिए दिया गया था और उन्होंने देश में क्या स्टडी की थी, ये भी देश जानना चाहता है। उन्होंने कहा कि ये चाइना से फंड लेते हैं और उसके बाद वो स्टडी कराते हैं, जो देश के हित में नहीं, और ये उसके लिए वातावरण तैयार करते हैं।

‘एक परिवार की गलती से देश ने गंवाई जमीन’
नड्डा ने कहा कि भ्रष्टाचार के बहुत रूप होते हैं, लोगों को अपने पक्ष में करने के बहुत से तरीके होते हैं। आज चाइना के खिलाफ ऐसे खड़े हैं कि इनसे बराबर का कोई प्रहरी ही नहीं हो। एक परिवार की गलतियों के कारण 43 हजार स्क्वेयर किमी भूमि चली गई।

नड्डा ने कहा कि गलवान घाटी के विषय को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कहा कि मोदीजी देश के लिए हम सब एकसाथ खड़े हैं, आप आगे बढ़ो, हम सभी साथ हैं। सिर्फ एक परिवार की अपनी नीयत और नीति ने प्रश्न खड़े करने शुरू किए।

प्रजातंत्र पर आघात ‘वो’ दिन
नड्डा ने कहा कि 45 साल पहले आज के ही दिन इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाया था। वो काला दिवस प्रजातंत्र पर आघात था। 1.40 लाख लोगों को जेल में डाला गया, कोर्ट की आवाज को दबा दिया गया, न्याय व्यवस्था को अपने कब्जे में ले लिया, प्रेस का गला घोंट दिया गया।

नड्डा ने कहा कि आज किसी राजनेता के खिलाफ एफआईआर होती है तो देश में उसकी चर्चा होती है लेकिन आपातकाल में जो लोग जेल में गए थे, उनको जेल जाते समय ये भी पता नहीं था कि वो वापस घर आएंगे भी या नहीं आएंगे।

कार्यकर्ताओं का बढ़ाया हौसला
नड्डा ने कहा कि भाजपा अपनी संस्कृति को ध्यान में रखकर, विचारधारा को मजबूत रखते हुए, नई तकनीक के माध्यम से जनता की सेवा में तत्पर रहती है, यह भाजपा की कार्य शैली है। कोरोना के संक्रमण काल में पार्टी के सामने बहुत बड़ा प्रश्न खड़ा हुआ कि हम कैसे लाखों लोगों की सेवा करेंगे, पार्टी कैसे एक्टिव रहेगी?

लेकिन मुझे खुशी है कि आप सभी ने मिलकर, डिजिटल टूल का इस्तेमाल करके वर्चुअल रैली के माध्यम से पार्टी को पूरी ताकत देकर राष्ट्रीय स्तर से बूथ स्तर तक करोड़ों लोगों की सेवा करने में लाखों कार्यकर्ता लगे, जिनको बधाई देता हूं।

कई पार्टियां आज भी लॉकडाउन में!
नड्डा ने कहा कि आज देश अनलॉक हो रहा है, लेकिन कई राजनीतिक पार्टियां आज भी लॉकडाउन में हैं। मुझे खुशी है कि भाजपा ने डिजिटल तकनीक के माध्यम से लोगों के साथ जुड़ने की शुरुआत की। हम कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे हैं। बीते मार्च में बड़े-बड़े देश अपने आप को लाचार, असहाय महसूस कर रहे थे। भारत नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में कोरोना संकट से लड़ने के लिए तैयार हुआ।

नड्डा ने कहा कि मध्य प्रदेश को बधाई देना चाहता हूं कि कोराना संकट में 3 करोड़ फूड पैकेट्स, 30 लाख राशन किट और लगभग 5 करोड़ लोगों को ‘फीड द नीडी’ कार्यक्रम में और लगभग 70 लाख लोगों को फेस कवर पहुंचाने का काम मध्य प्रदेश की इकाई ने किया है। कोरोना के कारण दुनिया में प्रति लाख की आबादी पर 115 लोग संक्रमित हो रहे हैं, वहीं भारत में प्रति लाख आबादी पर 31 व्यक्ति संक्रमित हैं।

नड्डा ने कहा कि कोरोना के कारण दुनिया में प्रति लाख की आबादी पर 6 लोगों की मृत्यु हो रही है, वहीं भारत में प्रति लाख आबादी पर एक व्यक्ति की मृत्यु हो रही है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के माध्यम से जो एग्री इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़ा होगा, उसका लाभ उठाते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहां के किसानों की तस्वीर बदल डालेंगे।

सीएम शिवराज की तारीफ
नड्डा ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में किसानों के लिए कई योजनाएं लाए, मध्य प्रदेश में गांवों, घरों, खेतों तक पानी पहुंचाया, साथ ही कई अन्य परिवर्तन किए। उन्होंने कहा कि जब-जब देश संकट में आया, तब चाहे हम जनसंघ हों या भाजपा हमेशा देश के साथ खड़े रहे।

कांग्रेस का रोडमैप क्या है?
लेकिन मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आज जब देश संकट में आया तब कांग्रेस ने सिर्फ देश को बदनाम करने का काम किया। कांग्रेस कभी कहते हैं लॉकडाउन क्यों लगा रहे हो, कभी कहते हैं लोकडाउन क्यों उठा रहे हो, रोडमैप क्या है? मोदीजी के नेतृत्व में देश का रोडमैप आत्मनिर्भर की ओर चलने का तय है। आप तय करो कि कांग्रेस का रोडमैप क्या है?

राम मंदिर का जिक्र
नड्डा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर करोड़ों लोगों की आस्था थी लेकिन कांग्रेस ने इसमें अड़ंगा लगाया। दोबारा मोदी सरकार बनने के बाद सुप्रीम कोर्ट में प्रतिदिन सुनवाई हुई और राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला आया।

नड्डा ने कहा कि मध्य प्रदेश में विकास की दृष्टि से बहुत बड़े-बड़े कार्यक्रम हुए हैं। भोपाल-इंदौर में 14,000 करोड़ रु की मेट्रो परियोजना, 5,987 किमी का लंबा राष्ट्रीय राजमार्ग, 3,800 करोड़ रुपए की मोहनपुरा सिंचाई परियोजना जैसी बड़ी-बड़ी परियोजनाओं का काम हो रहा है।

तेजी से प्रगति करेगा मप्र
नड्डा ने कहा कि जिस तरह से शिवराजजी ने बड़े कम समय में कोरोना के संक्रमण को सीमित किया ये तारीफ के काबिल है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मध्य प्रदेश ने बहुत अच्छा काम किया है। मोदीजी के नेतृत्व में देश बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है और शिवराजजी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश भी बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा।

सिंधिया ने दिखाई हिम्मत
नड्डा ने कहा कि राजनीति में बोल्ड फैसला लेना और सही के साथ खड़े रहने के लिए हिम्मत चाहिए होती है और वो हिम्मत ज्योतिरादित्य सिंधियाजी ने दिखाई। उन्होंने स्पष्ट कहा कि कमलनाथजी और राहुल गांधी ने जिस एजेंडे को लेकर सरकार बनाई थी, उसे छोड़कर भ्रष्टाचार का एजेंडा पकड़ लिया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News