वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी बनी लोकसभा चुनाव में हार का कारण: रामलिंगा रेड्डी

वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी बनी लोकसभा चुनाव में हार का कारण: रामलिंगा रेड्डी

रामलिंगा रेड्डी

बेंगलूरु/भाषा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामलिंगा रेड्डी ने मंगलवार को पार्टी नेतृत्व पर बरसते हुए कहा कि गठबंधन के मंत्रिमंडल में वरिष्ठ नेताओं को शामिल नहीं किया जाना और कुछ मंत्रियों का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में पार्टी के खराब प्रदर्शन की वजह बना।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और आलाकमान के बीच कोई तालमेल नहीं था। रेड्डी ने यह टिप्पणी कांग्रेस की राज्य इकाई द्वारा संसदीय चुनाव और 2018 के विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारण जानने के लिए समिति गठित किए जाने के एक दिन बाद की।

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, पार्टी को राज्य सरकार में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी के अभाव के चलते लोकसभा चुनाव में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा, संगठनात्मक दृष्टिकोण का अभाव और कांग्रेस के कुछ मंत्रियों का प्रदर्शन भी हार के कारणों में शामिल हैं।

राज्य के मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने से निराश रेड्डी ने दावा किया कि मंत्रिमंडल में शामिल किए गए कांग्रेस के कुछ कनिष्ठ नेता ‘अनुभवहीन’ हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव में हार के लिये कांग्रेस नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News