सांसद को मिलने वाला वेतन दान करेंगी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

सांसद को मिलने वाला वेतन दान करेंगी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को शिकस्त देने वाली नवनिर्वाचित सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा है कि वे अपने वेतन का दान करेंगी। उन्होंने कहा कि बतौर सांसद उन्हें मिलने वाले वेतन को वे जरूरतमंद लोगों को दान में दे देंगी।

साध्वी प्रज्ञा ने बताया कि उन्होंने भिक्षाटन से अब तक का जीवन जिया है और भविष्य में भी वे इसी तरह जीना चाहेंगी। साध्वी प्रज्ञा ने मंगलवार को वीर सावरकर जयंती के अवसर पर गाजियाबाद के एएलटी केंद्र में एक कार्यक्रम को बतौर मुख्य अ​तिथि संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं सांसद के तौर पर मिलने वाले वेतन का एक पैसा भी अपने ऊपर खर्च नहीं करूंगी।

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि वे इस राशि को देश के गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए समर्पित करेंगी। उन्होंने कहा कि मैं अब तक अपना जीवनयापन भिक्षाटन से कर रही हूं और आगे भी मुझे जो वस्त्र और खाना-पीना भिक्षाटन में मिलेगा, उसी से गुजारा करूंगी।

साध्वी प्रज्ञा ने जनसंख्या नियंत्रण और सैन्य प्रशिक्षण जैसे मुद्दों पर भी विचार प्रकट किए। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण मुद्दा संवैधानिक नियमों के माध्यम से ही सुलझाया जाए। वहीं, साध्वी ने सैन्य प्रशिक्षण कार्यक्रमों को जहां आवश्यकता होगी, समर्थन देने की भी बात कही।

उल्लेखनीय है कि भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी प्रज्ञा को 8 लाख 66 हजार 482 वोट प्राप्त हुए, जो कुल मतों का 61.54 प्रतिशत था। वहीं, दिग्विजय सिंह को 5 लाख 1,660 वोट ही प्राप्त हुए, जो कुल मतों का 35.63 प्रतिशत थे। यहां कुल 30 प्रत्याशी मैदान में थे।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया