1984 दंगों के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए: राहुल गांधी

1984 दंगों के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए: राहुल गांधी

कांग्रेस नेताओं के साथ राहुल गांधी

खन्ना/होशियारपुर/वार्ता। ओवरसीज कांग्रेस प्रमुख सैम पित्रोदा के 1984 के सिक्ख विरोधी दंगों को लेकर बयान हुआ तो हुआ को शर्मनाक करार देते हुए कांग्रेस अघ्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए और मिलेगी भी। उन्होंने यहां फतेहग़ढ साहिब व होशियारपुर संसदीय सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के लिए चुनावी रैलियों को संबोधित करने के दौरान दंगों को त्रासद करार देते हुए कहा कि उन्होंने पित्रोदा से भी कहा है कि वह बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगें। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव झूठे वायदों और सच्ची प्रतिबद्धताओं के बीच है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी ने झूठ और कुप्रचार से लोगों को ठगा है। उन्होंने कहा, चौकीदार बेनकाब हो चुका है, लोग उसकी सच्चाई जान चुके हैं और नोटबंदी, जीएसटी तथा राफेल विमान सौदे में अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रुपये देकर जनता के खून-पसीने की कमाई की चोरी के मामले में वह बचने वाला नहीं है। गांधी ने कहा कि दलितों, अल्पसंख्यकों पर हमलों के समय, युवाओं की नौकरियां छिनते समय, किसानों के आत्महत्या करते समय मूक दर्शक बने रहने के कारण श्री मोदी को माफ नहीं करेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी राफेल और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उनसे बहस करने से भाग रहे हैं क्योंकि उनके पास उनके सवालों के जवाब नहीं हैं। गांधी ने कहा कि मोदी ने गरीबों के खाते में पंद्रह लाख रुपये डालने, युवाओं को दो करोड़ नौकरियां दिलाने जैसे वायदे किये पर फिर अर्थव्यवस्था को ही तबाह कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बेरोजगारी की स्थिति 45 साल में सबसे भयावह है और दावा किया कि कांग्रेस की न्याय योजना से पांच करोड़ परिवारों को साल में 72 हजार रुपए की आय सुनिश्चित की जाएगी तथा उसके साथ ही युवाओं को रोजगार और लघु एवं मध्यम स्तर के कारोबारियों के कारोबार में लोगों की क्रय शक्ति बढ़ाकर सुधार लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में मोदी सर्जिकल स्ट्राइक की बात कर रहे हैं लेकिन गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस करेगी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया
Photo: DrGParameshwara FB page
तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं: मोदी
अहमदाबाद: आईएसआईएस के 4 'आतंकवादियों' की गिरफ्तारी के बारे में गुजरात डीजीपी ने दी यह जानकारी
5 महीने चलीं उन फांसियों का रईसी से भी था गहरा संबंध! इजराइली मीडिया ने ​फिर किया जिक्र
ईरानी राष्ट्रपति का निधन, अब कौन संभालेगा मुल्क की बागडोर, कितने दिनों में होगा चुनाव?
बेंगलूरु में रेव पार्टी: केंद्रीय अपराध शाखा ने छापेमारी की तो मिलीं ये चीजें!
ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए, यह बीजद की ढीली-ढाली नीतियों वाली सरकार नहीं दे सकती: मोदी