कांग्रेस को जीत की उम्मीद नहीं, इसलिए कर रही लोकतंत्र पर खतरे की बात: जावड़ेकर

कांग्रेस को जीत की उम्मीद नहीं, इसलिए कर रही लोकतंत्र पर खतरे की बात: जावड़ेकर

जयपुर/भाषा। देश में लोकतंत्र को खतरे संबंधी कांग्रेस की चिंताओं को खारिज करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस इस तरह की बातें इसलिए कर रही है क्योंकि इन चुनावों में उसके लिए कोई उम्मीद नहीं है और वह आज हाशिए पर आ गई है।

राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह रहे हैं कि अगर मोदी दोबारा जीते तो देश में फिर चुनाव ही नहीं होंगे। मोदी तो 2014 में भी जीते थे और अब 2019 में चुनाव हो रहे हैं। चुनाव 2024, 2029 और उसके बाद भी होंगे लेकिन कांग्रेस के पास इन चुनावों में जीत का कोई मौका नहीं होगा।

उन्होंने कहा, कभी कांग्रेस देश की मुख्य पार्टी हुआ करती थी लेकिन आज वह हाशिए पर आ गई है और वह ‘टुकड़े—टुकड़े गैंग’ के साथ किनारे पर है। कांग्रेस तो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के प्रमाण पत्र बांट रही है। वे बचाव में इसी तरह की बातें करते हैं। जावड़ेकर ने विश्वास जताया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा अपने बूते पर 2014 से ज्यादा सीटें लेकर आएगी और राजग को दो तिहाई बहुमत मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, पहले दो चरण के मतदान के बाद, भाजपा अपनी स्पष्ट जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है। हम 2014 की सीट संख्या में सुधार करेंगे। हम अपने दम पर 300 सीटों का आंकड़ा पार करेंगे। राजग को दो तिहाई बहुमत मिलेगा। हमें देश के सभी राज्यों में जनता का समर्थन मिल रहा है और विपक्ष पूरी तरह बौखलाया हुआ है। उन्हें अपनी हार नजर आ रही है इसलिए वे इस तरह की बयान दे रहे हैं।

जावड़ेकर ने कहा कि विपक्षी दल ईवीएम मशीनों की शिकायत कर रहे हैं जो उनकी हार के डर को दिखाता है। जावड़ेकर ने कांग्रेस नेताओं पर जातीय टिप्पणियां करने का आरोप लगाया और कहा कि निर्वाचन आयोग को इनका संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा, राजस्थान में भी, अशोक गहलोत ने चुनावी मुद्दे को लेकर देश के राष्ट्रपति के खिलाफ जातीय टिप्पणी की है। निर्वाचन आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए क्योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

यह पूछ जाने पर कि क्या भाजपा शिकायत दर्ज करेगी, मंत्री ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाई ने मामले से जुड़े तथ्य नई दिल्ली में भाजपा के विधि प्रकोष्ठ को भेजे हैं। जावड़ेकर ने दावा किया कि भाजपा राज्य में सभी 25 सीटें जीतेगी जिनमें नागौर की सीट भी शामिल है जो उसने गठजोड़ में आरएलपी को दी है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News