सामने आई लालू के परिवार में फूट, ‘अपने’ उम्मीदवार उतारने पर अड़े तेज प्रताप

सामने आई लालू के परिवार में फूट, ‘अपने’ उम्मीदवार उतारने पर अड़े तेज प्रताप

पटना/दक्षिण भारत। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार में फूट खुलकर सामने आ गई है। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप जहानाबाद और शिवहर सीट से ‘अपने’ उम्मीदवार उतारने पर अड़ गए हैं। वे जहानाबाद से चंद्रप्रकाश और शिवहर से अंगेश सिंह को चुनाव लड़ाना चाहते हैं, जबकि राजद ने जहानाबाद से सुरेंद्र यादव को टिकट दिया है। ऐसे में तेज प्रताप और राजद नेतृत्व के बीच तनाव बढ़ सकता है।

ऐसी भी चर्चा है कि पार्टी में लगातार उपेक्षा के कारण तेज प्रताप नाराज हैं और वे अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ सारण से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ सकते हैं। इससे पहले उन्होंने छात्र राजद के संरक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया और ट्विटर पर ऐलान किया। उन्होंने यह भी कहा था कि नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं, कौन कितना पानी में है सबकी है खबर मुझे।

महागठबंधन ने जब शुक्रवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की तो मीडिया ने तेजस्वी से तेज प्रताप के बारे में सवाल पूछा। इस पर तेजस्वी ने कहा कि पार्टी में हर नेता को सुझाव और राय देने का अधिकार है। हालांकि तेज प्रताप के रुख को देखते हुए कहा जा सकता है कि वे पार्टी नेतृत्व से खफा हैं और अपने समर्थकों को मैदान में उतारने के लिए राजद के सामने मुश्किल पैदा कर सकते हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News