दो सीटों अमेठी और वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

दो सीटों अमेठी और वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे। वे उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी मैदान में उतरेंगे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए कई अनुरोध प्राप्त हुए थे।

कांग्रेस का ट्वीट

इस संबंध में कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टी अध्यक्ष राहल गांधी अमेठी और वायनाड सीटों से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी कभी नहीं छोड़ सकते क्योंकि इससे उनका पारिवारिक रिश्ता है। राहुल गांधी अमेठी को कर्मभूमि मानते हैं। अमेठी राहुल के मन में बसी हुई है और अमेठी के मन में राहुल गांधी।

उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत के तीन प्रदेशों से मांग उठी थी कि राहुल गांधी वहां से लोकसभा चुनाव लड़ें। हमने केरल की वायनाड सीट को इसलिए चुना क्योंकि यह तीनों प्रांतों को जोड़ती है।

हालांकि इस फैसले के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर काफी तादाद में यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी और सवाल भी उठाए। कुछ यूजर्स ने इसे पार्टी का निजी फैसला बताया तो काफी यूजर्स ने अमेठी में स्मृति ईरानी से राहुल को कड़ी चुनौती मिलने का दावा किया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया