भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को मायावती ने बताया भाजपा का ‘गुप्तचर’

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को मायावती ने बताया भाजपा का ‘गुप्तचर’

बसपा प्रमुख मायावती

लखनऊ/भाषा। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने भाजपा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी वाले वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में दलित वोटों में बंटवारा कराकर लाभ लेने के लिए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को चुनाव लड़ाने का आरोप लगाते हुए रविवार को मतदाताओं से अपील की कि वह ऐसे झांसे में न आएं।

मायावती ने यहां एक बयान में कहा कि भाजपा खासकर दलितों के वोट बांटकर खुद को फायदा पहुंचाने के लिए ही भीम आर्मी के संचालक चंद्रशेखर को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा रही है ताकि बसपा का दलित वोट बंट जाए।

उन्होंने मतदाताओं का आह्वान किया कि खासकर दलित वर्ग के लोग भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए चुनाव मैदान में उतारे गए व्यक्ति को अपना वोट देकर उसे खराब न करें।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर

मायावती ने ट्वीट किया, ‘दलितों का वोट बांटकर बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए ही भाजपा भीम आर्मी के चंद्रशेखर को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा रही है। यह संगठन भाजपा ने ही षड्यंत्र के तहत बनवाया है और इसकी आड़ में भी अपनी दलित-विरोधी मानसिकता वाली घिनौनी राजनीति कर रही है।’ उन्होंने लिखा, ‘भाजपा ने गुप्तचरी करने के लिए पहले चंद्रशेखर को बसपा में भेजने का प्रयास किया लेकिन उनका यह षड्यंत्र विफल रहा।’

बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भीम आर्मी का गठन भाजपा ने ही कराया है। भाजपा ने ही साजिश के तहत सहारनपुर ज़िले में शब्बीरपुर कांड कराया। इसका खुलासा होने पर उसे जेल भेजा गया लेकिन चुनाव नज़दीक आते ही भाजपा ने ही उसे जेल से बाहर निकाल लिया।

मालूम हो कि अप्रैल-मई 2017 में सहारनपुर के शब्बीरपुर में हुई जातीय हिंसा के मामले में आरोपी भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन के तहत यह सीट सपा के खाते में आई है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में पीएचडी कर ली: मोदी ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में पीएचडी कर ली: मोदी
होशियारपुर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब के होशियारपुर भाजपा की चुनावी जनसभा 'फतेह रैली' को संबोधित किया।...
मोदी का रॉक मेमोरियल दौरा: भाजपा बोली- 'विपक्ष घबराया हुआ, उसे हार का डर'
धरती की परवाह किसे?
'भारतीय भाषाएं और एक भाषायी क्षेत्र के रूप में भारत' विषय पर सम्मेलन का उद्घाटन किया
मैसूरु: दपरे महाप्रबंधक ने मैसूरु रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का निरीक्षण किया
राहुल गांधी 4 जून को ईवीएम पर ठीकरा फोड़ेंगे, 6 जून को छुट्टी मनाने थाईलैंड चले जाएंगे: शाह
प्रज्ज्वल मामला: सीएन अश्वत्थ नारायण बोले- इस एसआईटी से सच्चाई सामने लाने की उम्मीद नहीं