बिहार: राजग ने 39 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को टिकट

बिहार: राजग ने 39 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को टिकट

राजग ने बिहार में उम्मीदवार घोषित किए।

पटना/भाषा। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 39 पर राजग ने शनिवार को उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें भाजपा ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को उनके संसदीय क्षेत्र नवादा की बजाय बेगूसराय से उम्मीदवार बनाया है। वहीं लोजपा ने बिहार के पशुधन मंत्री पशुपति कुमार पारस को उनके बड़े भाई एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से चुनावी मैदान में उतारा है।

पटना के भाजपा कार्यालय में शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस की उपस्थिति में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने राजग की उक्त सूची जारी की। राजग के इन दलों के बीच सीटों के बंटवारे के तहत भाजपा एवं जदयू 17-17 सीटों पर और लोजपा छह सीटों पर अपने अपने उम्मीदवार खड़े करेगी।

भाजपा के 17 उम्मीदवारों में पश्चिमी चंपारण से निवर्तमान सांसद संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से निवर्तमान सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, शिवहर से मौजूदा सांसद रमा देवी, मुजफ्फरपुर से निवर्तमान सांसद अजय निषाद, उजियारपुर से मौजूदा सांसद नित्यानंद राय, दरभंगा से गोपालजी ठाकुर, मधुबनी से अशोक यादव, अररिया से प्रदीप सिंह, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, छपरा से राजीव प्रताप रूड़ी, महाराजगंज से निवर्तमान सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, आरा से राजकुमार सिंह, बक्सर से अश्विनी चौबे, सासाराम से छेदी पासवान और औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह शामिल हैं।

जदयू के 17 उम्मीदवारों में वाल्मीकिनगर से वैद्यनाथ महतो, जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, काराकाट से महाबली सिंह, किशनगंज से महमूद अशरफ, गया से विजय कुमार मांझी, मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय मंडल, झंझारपुर से आरपी मंडल, सुपौल से दिलेश्वर कामत, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, सीतामढ़ी से डॉक्टर वरुण कुमार, गोपालगंज से डॉक्टर आलोक सुमन, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, बांका से गिरधारी यादव और नालंदा से कौश्लेंद्र कुमार शामिल हैं।

लोजपा ने जिन पांच उम्मीदवारों के नाम की आज घोषणा की उनमें जमुई से चिराग पासवान, नवादा से चंदन कुमार, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान और वैशाली से वीणा सिंह के नाम शामिल हैं। लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने बताया कि खगड़िया के उम्मीदवार के बारे में जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया