सरहद पर हर जवान के​ दिल में भरोसा, पीछे चट्टान की तरह खड़ी मोदी सरकार: शाह

सरहद पर हर जवान के​ दिल में भरोसा, पीछे चट्टान की तरह खड़ी मोदी सरकार: शाह

amit shah in rajasthan

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस और भाजपा में खूब घमासान हो रहा है। दोनों ओर से सवालों की बौछार की जा रही है। शनिवार को जहां उदयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह दावा किया कि मनमोहन सिंह के शासन में तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई थीं, लेकिन मोदी ने एक सर्जिकल स्ट्राइक कर उसका राजनीतिक इस्तेमाल किया। वहीं इस पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद जवानों का बदला लिया।

शाह ने राहुल के लिए कहा कि वे देश के शहीदों का अपमान कर रहे हैं और उनमें हिम्मत नहीं थी। उन्होंने केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि आज सीमा पर तैनात हर जवान के दिल में भरोसा है कि सरकार उसके पीछे चट्टान के समान खड़ी है। शाह ने फलौदी, बालोतरा और बायतु में जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। इसके अलावा बाड़मेर में रोड शो निकाला।

शाह ने भाजपा और कांग्रेस नेतृत्व की तुलना करते हुए राहुल की टीम पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देशभक्तों की टोली वाली भाजपा है। वहीं दूसरी ओर राहुल बाबा के नेतृत्व में न नेता है, न नीति है और न सिद्धांत है। उन्होंने कांग्रेस को सत्ता का उपभोग करने वालों की टोली बताया। उन्होंने कांग्रेस पर एक बार फिर चुटकी लेते हुए कहा कि आज ऐसी स्थिति हो गई है कि कांग्रेस को भारत के नक्शे पर दूरबीन लेकर ढूंढ़ना पड़े।

शाह ने कहा, राहुल बाबा आप हमसे पूछते हो कि हमने राजस्थान के लिए क्या किया। आप हमारा हिसाब मांगते हैं लेकिन आप फलौदी और लोहावट की जनता को हिसाब दीजिए कि आपकी चार-चार पीढ़ियों ने पिछले 60 साल में यहां क्या किया। उन्होंने कहा कि भाजपा में तो तय है मोदी के नेतृत्व में 19 राज्य इकट्ठे होकर मां भारती के विकास के लिए संकल्पित हुए हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में हम वसुंधरा राजे के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं।

शाह ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि देश की 6 करोड़ गरीब महिलाओं को चूल्हा, 2 करोड़ लोगों को घर, 8 करोड़ लोगों को शौचालय और ढाई करोड़ लोगों को बिजली देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। उन्होंने आयुष्मान भारत के फायदे गिनाते हुए कहा कि इसके तहत 10 करोड़ परिवारों के स्वास्थ्य का 5 लाख तक का पूरा खर्चा भाजपा सरकार दे रही है।

शाह ने कहा कि सेना का हर जवान चाहे राजस्थान हो, पंजाब हो, गुजरात हो या कश्मीर हो जो सीमाओं को संभाल कर बैठा है, उसके दिल में एक निश्चिंतता है कि मेरी सरकार मेरे पीछे एक चट्टान की तरह खड़ी है। उन्होंने कहा कि उरी हमले के बाद हमारे वीर सैनिकों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक को उत्तर प्रदेश के चुनाव से जोड़कर राहुल गांधी उसका राजनीतिकरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को भारत माता की जय बोलने में शर्म आती है, वो राजस्थान का भला नहीं कर सकते।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा
नड्डा ने कहा कि लालू यादव, तेजस्वी और राहुल गांधी कहते थे कि भारत तो अनपढ़ देश है, गांव में...
राजकोट: गेमिंग जोन में आग मामले में अब तक पुलिस ने क्या कार्रवाई की?
पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह
जैन मिशन अस्पताल द्वारा महिलाओं के लिए निःशुल्क सर्वाइकल कैंसर और स्तन जांच शिविर 17 जून तक
राजकोट: गुजरात उच्च न्यायालय ने अग्निकांड का स्वत: संज्ञान लिया, इसे मानव निर्मित आपदा बताया
इंडि गठबंधन वालों को देश 'अच्छी तरह' जान गया है: मोदी
चक्रवात 'रेमल' के बारे में आई यह बड़ी खबर, यहां रहेगा ज़बर्दस्त असर