दौसा से भाजपा सांसद हरीश मीणा कांग्रेस में शामिल

दौसा से भाजपा सांसद हरीश मीणा कांग्रेस में शामिल

harish meena joins congress

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पूर्व राजनेताओं का एक से दूसरे दल में पलायन जारी है। अब दौसा से भाजपा सांसद हरीश मीणा बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे मीणा ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में दौसा से भाजपा के टिकट पर जीते हरीश मीणा आईपीएस अधिकारी भी रहे हैं। इसके अलावा वे राजस्थान के डीजीपी रह चुके हैं। लोकसभा चुनावों में उनके सामने कांग्रेस के उम्मीदवार नमोनारायण मीणा थे, जो उनके भाई हैं।

पिछले विधानसभा चुनावों में राजपा का झंडा थामकर किरोड़ी लाल मीणा ने इस क्षेत्र में कांग्रेस को खूब नुकसान पहुंचाया था। किरोड़ी के दोबारा भाजपा में जाने से कांग्रेस अपने खेमे में स्थानीय मीणा नेता को शामिल करना चाहती थी। इसके लिए अब उसने हरीश मीणा पर दांव लगाया है। चर्चा है कि आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने स्थानीय सामाजिक समीकरण के आधार पर यह फैसला किया है।

भाजपा द्वारा अपने 131 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद राजस्थान में दल बदलने का सिलसिला एक बार फिर चल पड़ा है। चुनावी मौसमी में राजनेता अपने नफे-नुकसान के आधार पर पार्टी का चयन कर रहे हैं। वहीं टिकट न मिलने से नाराज कई नेता बागी हो चुके हैं, जो पार्टी को नुकसान पहुंचाने के जुनून में मैदान में कूद पड़े हैं।

चूंकि अभी कांग्रेस की ओर से राजस्थान में उम्मीदवारों की सूची नहीं आई है। शीर्ष नेतृत्व के साथ गहलोत और पायलट गुणा-गणित में उलझे हैं। सूची जारी होने के बाद इधर भी असंतुष्टों और बागियों के खुलकर सामने आने की संभावना जताई जा रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बागी कई जगह खेल बिगाड़ चुके हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया
Photo: DrGParameshwara FB page
तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं: मोदी
अहमदाबाद: आईएसआईएस के 4 'आतंकवादियों' की गिरफ्तारी के बारे में गुजरात डीजीपी ने दी यह जानकारी
5 महीने चलीं उन फांसियों का रईसी से भी था गहरा संबंध! इजराइली मीडिया ने ​फिर किया जिक्र
ईरानी राष्ट्रपति का निधन, अब कौन संभालेगा मुल्क की बागडोर, कितने दिनों में होगा चुनाव?
बेंगलूरु में रेव पार्टी: केंद्रीय अपराध शाखा ने छापेमारी की तो मिलीं ये चीजें!
ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए, यह बीजद की ढीली-ढाली नीतियों वाली सरकार नहीं दे सकती: मोदी