भाजपा के आंतरिक सर्वे का दावा, लोकसभा चुनावों में दो तिहाई सीटों से वापसी करेगा राजग

भाजपा के आंतरिक सर्वे का दावा, लोकसभा चुनावों में दो तिहाई सीटों से वापसी करेगा राजग

भारतीय जनता पार्टी

नई दिल्ली/भाषा। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार की उज्ज्वला, सौभाग्य और सभी गरीब परिवार को घर देने जैसी कल्याणकारी योजनाएं आने वाले चुनावों में पासा पलटने वाली सबित होंगी और आम चुनावों में भाजपा नीत राजग दो तिहाई सीटों के साथ सत्ता में लौटेगा।

Dakshin Bharat at Google News
उज्ज्वला योजना में गरीब परिवारों को रसोई गैस के कनेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं, वहीं सौभाग्य योजना के तहत बिजली से वंचित सभी घरों को दिसंबर 2018 तक विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 31 मार्च, 2022 तक सभी गरीब परिवारों को मकान उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।

गोयल ने यहां संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत में कहा, पिछले चार साल में भाजपा नीत राजग सरकार ने जमीनी स्तर पर जो कार्य किए हैं, उससे हम अगले आम चुनावों में दो तिहाई सीट जीतेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा ने ऐसा कोई सर्वे कराया है, उन्होंने कहा, पार्टी ने सर्वे कराया है और हमारे आतंरिक सर्वे में स्थिति बहुत अच्छी है और हमारा प्रदर्शन पिछले चुनावों से भी बेहतर होगा।

इस भरोसे के पीछे कारण के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा, इसका कारण हमारी सरकार का पिछले चार साल में किए गए काम और लोक कल्याणकारी योजनाएं हैं। सरकार गरीब परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन मुफ्त दे रही है, सौभाग्य योजना के तहत सभी घरों को बिजली पहुंचाने का काम जारी है, लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराये जा रहे हैं, किसानों को खरीफ फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य डे़ढ गुना किया गया है। सभी को बीमा के दायरे में लाने के लिए योजनाएं शुरू की गई हैं।

विपक्ष के तेल कीमतों में वृद्धि, किसानों की समस्या, रोजगार में पर्याप्त वृद्धि नहीं होने समेत अन्य मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर गोयल ने कहा कि जमीनी स्तर पर चीजें कुछ और है तथा विपक्ष को कुछ और देख रहा है। एक सवाल में जवाब में गोयल ने कहा कि पूर्वोत्तर, ओडिशा, महाराष्ट्र समेत देश के सभी भागों से पार्टी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

सरकार से मध्यम वर्ग को हुए लाभ से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, भाजपा नीत राजग सरकार में मध्यम वर्ग को काफी लाभ हुआ है। जहां संप्रग सरकार में महंगाई दर 10 प्रतिशत के आसपास थी, वहीं अभी यह 4 प्रतिशत के करीब है। इस सरकार ने सत्ता में आते ही आयकर छूट की सीमा को 50,000 रुपये बढ़ाकर 2.5 लाख रुपए कर दिया। साथ ही तीन लाख रुपए तक की आय पर 2,500 रुपए की अतिरिक्त छूट दी गई। इस प्रकार से तीन लाख रुपए तक की आय कर मुक्त हो गई।

ये भी पढ़िए:
जब इंदिरा गांधी के खिलाफ बना महागठबंधन बुरी तरह हारा, क्या इस बार भी होगा वही परिणाम?
अंतरिक्ष में जीवन तलाश रहे वैज्ञानिकों को बड़ी कामयाबी, मिले हैं एलियंस के संदेश!
पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भारत ने किया था ऐसी चीज का इस्तेमाल, जानकर हैरान रह जाएंगे
ऊपर से गुजर गया ट्रक, फिर भी ज़िंदा बच गई महिला, देखिए वीडियो
दिल्ली की मस्जिद में खुदाई के दौरान निकला मटका, अंदर देखा तो मिले ढेर सारे सिक्के!

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download