भाजपा मुख्यालय पहुंचा अटलजी का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन करने उमड़ी भारी भीड़

भाजपा मुख्यालय पहुंचा अटलजी का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन करने उमड़ी भारी भीड़

tribute to atal ji

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर भाजपा मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है, जहां भारी भीड़ उमड़ी है। उनका गुरुवार को एम्स में निधन हो गया था। वाजपेयीजी के स्वर्गवास के बाद उनके पार्थिव शरीर को कृष्णा मेनन मार्ग स्थित घर पर रखा गया था, जहां विभिन्न राजनेताओं ने उन्हें पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। बेहद गमगीन माहौल में लोग अपने प्रिय नेता को याद कर रहे थे।

शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में उनके अंतिम दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से लोग आ रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता और आम नागरिक ‘अटलजी अमर रहें’, ‘अटलजी ज़िंदाबाद’ आदि नारे लगा रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्र सरकार के मंत्री, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, राजनेता और प्रशासन से जुड़े लोग वाजपेयीजी को श्रद्धांजलि दे चुके हैं। थल सेना प्रमुख बिपिन रावत भी वाजपेयीजी को श्रद्धांजलि देने आए। नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने पूर्व प्रधानमंत्री को विनम्र श्रद्धांजलि दी।

tribute to vajpayee ji

आज दिल्ली सहित देश के विभिन्न इलाकों में स्कूल-कॉलेज और व्यापारिक प्रतिष्ठान वाजपेयीजी के सम्मान में बंद रखे गए हैं। सेना के विशेष वाहन से वाजपेयीजी का पार्थिव शरीर भाजपा मुख्यालय लाया गया। यहां दोपहर 1 बजे तक लोग उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। तत्पश्चात अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। वाजपेयीजी के पार्थिव शरीर को जिस वाहन से ले जाया जाएगा, उसके साथ तीनों सेनाओं की एक संयुक्त टुकड़ी भी उन्हें सम्मान देते हुए चलेगी। इस वक्त टीवी स्क्रीन और विभिन्न वेबसाइट्स पर करोड़ों लोग वाजपेयीजी के अंतिम दर्शन कर रहे हैं और पूरा भारत दुख में डूबा है।

ये भी पढ़िए:
– जब पं. नेहरू ने वाजपेयी के लिए की प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी, जो सच हो गई
– अटलजी के निधन पर 7 दिन का राजकीय शोक, शुक्रवार को निकलेगी अंतिम यात्रा
– जब अटलजी के सामने फेल हो गईं दुनिया की खुफिया एजेंसियां, भारत ने कर दिया परमाणु परीक्षण

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News