हम इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं आने देंगे: शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

हम इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं आने देंगे: शाह

चार जून की दोपहर को राहुल गांधी के लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि ईवीएम के कारण हारे हैं

कुशीनगर/दक्षिण भारत। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छह चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। मेरे पास पांच चरणों का आंकड़ा है। पांचवें चरण में मोदी 310 सीटें पार कर चुके हैं। सातवां चरण का मतदान होने वाला है, जिसमें आप लोगों को 400 पार कराना है।

शाह ने कहा कि 4 जून को राहुल गांधी की पार्टी 40 भी पार नहीं कर पाएगी और अखिलेश बाबू 4 भी पार नहीं कर पाएंगे। देश की जनता ने तय किया है कि अगले 5 साल नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री रहेंगे।

शाह ने कहा कि 4 जून को मोदी की, भाजपा की, राजग की विजय निश्चित है। चार जून की दोपहर को देख लेना कि राहुल गांधी के लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि ईवीएम के कारण हम हारे हैं। हार का ठीकरा भी खरगे साहब पर फूटेगा।

शाह ने कहा कि आज बहन मायावती और अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि कुशीनगर 'चीनी का कटोरा' नाम से प्रसिद्ध था, लेकिन आपके समय में पांच-छह चीनी मिलें बंद हुईं? जबकि हमारी सरकार के समय में 20 चीनी मिलों को फिर से चालू करने का काम किया गया है।

शाह ने कहा कि 38 चीनी मिलों की क्षमता में वृद्धि करने का काम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने किया है। गन्ने की बुवाई का क्षेत्रफल भी 9 लाख हेक्टेयर बढ़ा है। साल 1995 से 2017 तक सपा-बसपा ने गन्ना किसानों को सिर्फ 23 हजार करोड़ रुपए का भुगतान किया था, जबकि साल 2017 से 2024 तक 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपए का भुगतान भाजपा की सरकार ने किया।

शाह ने कहा कि ये (इंडि गठबंधन) झूठ के आधार पर जीने वाले लोग हैं। इन्होंने कहा है कि हम मुस्लिम आरक्षण देंगे। अगर ये गलती से भी जीत गए तो पिछड़ा, अति पिछड़ा और दलित का आरक्षण छीनकर एक समुदाय को देने का काम करेंगे।

शाह ने कहा कि इन्होंने (इंडि गठबंधन) कर्नाटक और हैदराबाद में जो किया है, बंगाल में भी वही किया था, लेकिन वहां (बंगाल) उच्च न्यायालय ने इस पर रोक लगा दी। मुस्लिम आरक्षण संविधान के अनुरूप नहीं है। अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए ये मुस्लिम आरक्षण की बात करते हैं, जिसका सीधा खामियाजा पिछड़े वर्ग को भुगतना पड़ेगा।

शाह ने कहा कि आप चिंता मत कीजिए, न ये (इंडि गठबंधन) जीतने वाले हैं और न हम ऐसा होने देंगे। जब तक नरेंद्र मोदी और भाजपा हैं, पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। हम इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं आने देंगे।

शाह ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी की ही सरकार थी, जिसने कारसेवकों पर गोली चलाई थी। यह चुनाव कारसेवकों पर गोली चलाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों के बीच है। सपा और कांग्रेस 70 साल से राम जन्मभूमि के मामले को अटका कर बैठे थे। मोदी ने 5 साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और प्राण-प्रतिष्ठा भी कर दी।

मोदी ने सिर्फ राम मंदिर नहीं, बल्कि औरंगजेब द्वारा तोड़ा गया काशी विश्वनाथ का मंदिर भी बनाया और सोमनाथ का मंदिर भी सोने का बन रहा है। कांग्रेस पार्टी कहती है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, पीओके मत मांगिए। 

शाह ने राहुल के लिए कहा कि आपकी पार्टी एटम बम से डरती होगी, हम भाजपा वाले नहीं डरते। आज मैं यहां से कहकर जाता हूं कि पीओके भारत का था, है और हम इसे लेकर रहेंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List