रूस में सैन्य परिवहन विमान दुर्घटनाग्रस्त, 15 लोग थे सवार

एक वीडियो में आकाश में विमान को गुजरते हुए दिखाया गया, जिसके इंजनों में से आग की लपटें निकल रही थीं

रूस में सैन्य परिवहन विमान दुर्घटनाग्रस्त, 15 लोग थे सवार

Photo: t.me/dimsmirnov175/66374

मास्को/दक्षिण भारत। रूस में मंगलवार को एक इल्युशिन आईएल-76 सैन्य परिवहन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रक्षा मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, उड़ान भरते समय विमान का एक इंजन फेल हो गया था।

विमान में चालक दल के आठ सदस्यों और सात यात्रियों सहित 15 लोग सवार थे। यह दुर्घटना राष्ट्रीय राजधानी से लगभग 250 किमी पूर्व में इवानोवो क्षेत्र में हुई है।

ऑनलाइन प्रसारित हो रहे एक वीडियो में, जिसे एक प्रत्यक्षदर्शी ने फिल्माया था, आकाश में विमान को गुजरते हुए दिखाया गया है। उसके चार टर्बोफैन इंजनों में से एक से आग की लपटें निकल रही थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान का पायलट एयर बेस पर लौटने की कोशिश कर रहा था, लेकिन ऐसा करने में असमर्थ था। उसने बर्बाद विमान को एक गांव से दूर मोड़ दिया और उसे कब्रिस्तान के पास दुर्घटनाग्रस्त कर दिया।

आईएल-76 एक भारी परिवहन विमान है, जिसने साल 1971 में अपनी पहली उड़ान भरी। उसे तीन साल बाद सैन्य सेवा में प्रवेश दिया गया था। 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साल 2015 तक इस तरह के लगभग 950 विमान बनाए गए थे। इसकी पेलोड क्षमता 47 टन है, जो गियर के साथ 140 नियमित पैराट्रूपर्स को 4,200 किमी तक की दूरी तक एयरलिफ्ट करने के लिए पर्याप्त है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News