कैडेट जो भी काम करें, उसमें दिल और दिमाग लगाएं, युवाओं के लिए आदर्श बनें: थल सेना प्रमुख

सेना प्रमुख ने कैडेट्स की सराहना की

कैडेट जो भी काम करें, उसमें दिल और दिमाग लगाएं, युवाओं के लिए आदर्श बनें: थल सेना प्रमुख

Photo: @Indianarmy.adgpi FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने मंगलवार को यहां डीजीएनसीसी कैंप में एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर का दौरा किया। लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह ने उनका स्वागत किया।

सेना प्रमुख ने एनसीसी की तीनों विंगों से आए कैडेट्स द्वारा दिए गए 'गार्ड ऑफ ऑनर' की समीक्षा की। इसके बाद सिंधिया स्कूल के एनसीसी कैडेट्स ने बैंड प्रदर्शन किया।

सेना प्रमुख ने एनसीसी कैडेट्स द्वारा सामाजिक जागरूकता विषयों और सांस्कृतिक गतिविधियों को दर्शाने वाले 'ध्वज क्षेत्र' का दौरा किया। कैडेट्स ने उन्हें अपने संबंधित राज्य निदेशालय विषयों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इसके बाद सेना प्रमुख ने 'हॉल ऑफ फेम' का दौरा किया, जो एनसीसी के तीनों विंगों के पूर्व छात्रों की तस्वीरों, मॉडलों, प्रेरक वस्तुओं और अन्य विषयों का एक समृद्ध संग्रह प्रदर्शित करता है।

सेना प्रमुख ने अन्य अतिथियों के साथ सभागार में 'सांस्कृतिक कार्यक्रम' भी देखा। उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि कई पूर्व कैडेट सरकार और सशस्त्र बलों में उच्च पदों पर हैं। उन्होंने कैडेट्स को सशस्त्र बलों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में नेतृत्वकारी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कैडेट्स से कहा कि वे जो कुछ भी करें, उसमें अपना दिल और दिमाग लगाएं तथा देश के युवाओं के लिए आदर्श बनें। उन्होंने रक्तदान शिविर, पर्यावरण संरक्षण और पुनीत सागर अभियान जैसी सामाजिक सेवा योजनाओं सहित राष्ट्रीय निर्माण गतिविधियों में एनसीसी के महत्वपूर्ण योगदान पर भी प्रकाश डाला।

सेना प्रमुख ने कैडेट्स के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने सभी एनसीसी कैडेट्स को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News