धामी का ऐलान: उत्तराखंड में जल्द लागू होगी समान नागरिक संहिता

यूसीसी सभी धर्मों के लोगों के लिए व्यक्तिगत कानूनों का एक सामान्य कोड है

धामी का ऐलान: उत्तराखंड में जल्द लागू होगी समान नागरिक संहिता

Photo: @pushkarsinghdhami.uk FB page

मथुरा/दक्षिण भारत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि उत्तराखंड में जल्द ही समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू की जाएगी। इसके कार्यान्वयन के लिए विधेयक जल्द ही विधानसभा में पेश किया जाएगा।

धामी ने वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतंभरा के 'संन्यास' के 60 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित षष्ठी पूर्ति महोत्सव में कहा।

यूसीसी सभी धर्मों के लोगों के लिए व्यक्तिगत कानूनों का एक सामान्य कोड है।

विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि राम भक्तों पर गोलीबारी के लिए जिम्मेदार लोगों ने कभी भी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं किया, जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द नहीं किया या तीन तलाक को खत्म नहीं किया।

धामी ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की प्रतिबद्धता 22 जनवरी को पूरी होगी, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभिषेक समारोह में भाग लेंगे।

साध्वी ऋतंभरा को वात्सल्य और मातृत्व का प्रतीक बताते हुए, धामी ने उनकी लंबी उम्र की कामना की और कार्यक्रम में उपस्थित संतों से आशीर्वाद लिया।

धामी ने कहा कि मैं राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान दिए गए उनके व्याख्यानों से प्रेरित हुआ। उन्होंने कहा कि साध्वी ऋतंभरा के स्नेह और आशीर्वाद ने उन्हें और अधिक जोश और ताकत के साथ लोगों की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News