बेंगलूरु: राजभाषा उत्सव-2023 का समापन समारोह हुआ

राजभाषा स्वचिंतन लेखन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अधिकारियों को प्रमाण-पत्र से सम्मानित किया गया

बेंगलूरु: राजभाषा उत्सव-2023 का समापन समारोह हुआ

प्रतियोगिताओं के विजेताओं और शील्ड प्राप्त करने वाले विभागों को बधाइयां दी गईं

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। दक्षिण रेलवे मुख्यालय में सोमवार को राजभाषा उत्सव-2023 का समापन समारोह हुआ। दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक आरएन सिंह ने समारोह की अध्यक्षता की। अपर महाप्रबंधक कौशल किशोर विशेष अतिथि थे।

प्रधान मुख्य इंजीनियर एवं मुख्य राजभाषा अधिकारी पी सुरेश ने सबका स्वागत किया और प्रतियोगिताओं के विजेताओं और शील्ड प्राप्त करने वाले विभागों को बधाइयां दीं।

हिंदी में काम करने की जिम्मेदारी का उल्लेख करते हुए अध्यक्ष ने शील्ड और पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी विभागों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाइयां दीं और विश्वास व्यक्त किया कि इसी तरह सबका सहयोग मिलता रहेगा और दक्षिण रेलवे राजभाषा के क्षेत्र में सदैव अपना परचम लहराता रहेगा।

उन्होंने कवि सुब्रह्मण्य भारती एवं सूर्यकांत त्रिपाठी निराला की कृतियों की तुलनात्मक विवेचन में निकाले गए सहायक साहित्य 'भाषाएं अनेक - भाव एक' का विमोचन किया। वर्ष 2022 के दौरान राजभाषा हिंदी में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए शील्ड प्राप्त करने वाले विभागों के विभाग प्रमुख प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त जीएम ईश्वर राव, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक एन श्रीकुमार, प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. एम रवींद्रन ने शील्ड प्राप्त कीं।

राजभाषा हिंदी के प्रति अभिरुचि बढ़ाने के लिए आयोजित राजभाषा स्वचिंतन लेखन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अधिकारियों को प्रमाण-पत्र से सम्मानित किया गया। इनके अलावा राजभाषा उत्सव के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राजभाषा अधिकारी ए श्रीनिवासन के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि छह दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने उप्र को विकास में पीछे रखा
प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा
अगले पांच वर्षों में देश आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा, यह मोदी की गारंटी: प्रधानमंत्री
मुख्य चुनाव आयुक्त ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुरू की
तेलंगाना: बीआरएस विधायक नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत; मुख्यमंत्री, केसीआर ने जताया शोक
अमेरिका की इस निजी कंपनी ने चंद्रमा पर पहला वाणिज्यिक अंतरिक्ष यान उतारकर इतिहास रचा
पश्चिम बंगाल: भाजपा प्रतिनिधिमंडल संदेशखाली का दौरा करेगा