पाक में सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ आतंकी हमले, अब 2 पुलिसकर्मियों को उड़ाया

हथियारबंद लोग घटनास्थल से भाग गए, जिसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया

पाक में सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ आतंकी हमले, अब 2 पुलिसकर्मियों को उड़ाया

चालू वर्ष में आतंकवाद विरोधी अभियानों में पाक के कुल 137 सुरक्षाकर्मी ढेर और 117 घायल हुए

मिंगोरा/दक्षिण भारत। आतंकवादियों को आश्रय देनेवाला पाकिस्तान अब खुद आतंकवाद का दंश झेल रहा है। उसके सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ हमले जारी हैं। गुरुवार को स्वात के मिंगोरा शहर के सब्जी मंडी इलाके के पास बंदूकधारियों द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में दो पुलिस कांस्टेबल ढेर हो गए, जबकि एक सुरक्षा गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया।

खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) मोइन फयाज के अनुसार, मिंगोरा में सब्जी मंडी इलाके के पास पुलिसकर्मी नियमित ड्यूटी पर थे, तभी कुछ अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं। दोनों पुलिसकर्मी मौके पर ही मारे गए, जबकि बैंक का सुरक्षा गार्ड घायल हो गया।

अधिकारी ने आगे कहा कि हथियारबंद लोग घटनास्थल से भाग गए, जिसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया और उन्हें खोजने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया।

स्वात जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) सफीउल्लाह ने बताया कि घटनास्थल से भागे हथियारबंद लोगों की तलाशी जारी है।

एक दिन पहले, डेरा इस्माइल खान में कुलाची के पुलिस उपाधीक्षक राशिद खान के वाहन पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई थीं, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था।

उसी दिन कुलाची तहसील के गढ़ गुलदाद इलाके में भी अज्ञात हमलावरों ने डीपीओ अब्दुर रऊफ बाबर कैसरानी की गाड़ी पर फायरिंग की थी। हालांकि, हमलावरों के मौके से भाग जाने के दौरान किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है।

बुधवार को भी, प्रांतीय राजधानी के सरबंद इलाके में अचिनी पोस्ट पर आधी रात को आतंकवादियों ने धावा बोल दिया था। 

पिछले साल नवंबर में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा सरकार के साथ संघर्षविराम समाप्त करने के बाद, पाकिस्तान में विशेष रूप से केपी और बलोचिस्तान में आतंकी गतिविधियों में तेजी दिखाई दी है।

एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा करने के बाद से पहले 21 महीनों के दौरान देशभर में आतंकवादी हमलों की संख्या में उसके काबिज होने से पहले की इसी अवधि की तुलना में 73 प्रतिशत की अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई है।

अप्रैल में अपनी पहली प्रेस वार्ता में आईएसपीआर के महानिदेशक मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी ने कहा था कि पिछले एक साल में 436 आतंकवादी घटनाओं में कम से कम 293 लोग मारे गए और 521 घायल हुए।

केपी में, 219 आतंकवादी गतिविधियों में 192 लोग मारे गए, जबकि बलोचिस्तान में 206 घटनाओं में 80 लोग मारे गए, पंजाब में पांच हमलों में 14 लोग और सिंध में छह आतंकवादी घटनाओं में सात लोग मारे गए।

डीजी आईएसपीआर ने यह भी कहा था कि चालू वर्ष में आतंकवाद विरोधी अभियानों में कुल 137 सुरक्षाकर्मी ढेर और 117 घायल हुए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कांग्रेस विरासत टैक्स लगाकर आपकी संपत्ति अपने खास वोटबैंक में बांट देगी: मोदी कांग्रेस विरासत टैक्स लगाकर आपकी संपत्ति अपने खास वोटबैंक में बांट देगी: मोदी
प्रधानमंत्री ने जनसभा में कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति का सर्वे कराकर आप पर विरासत टैक्स लगाएगी!
सूरत: कांग्रेस उम्मीदवार का फॉर्म खारिज होने से निर्विरोध जीती थी भाजपा, पार्टी ने उठाया बड़ा कदम!
दिग्विजय पर शाह का हमला- राजगढ़ वालों को राजनीति से इनकी परमानेंट विदाई करनी है
देश के लोगों से छीनना, उन्हें तरसाकर रखना इंडि गठबंधन वालों का मकसद है: मोदी
मोदी ने इस देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त किया: शाह
तृणकां घुसपैठियों को बसाती है, कांग्रेस आपकी संपत्ति ऐसे वोटबैंक को बांटने की बात कर रही है: मोदी
उच्चतम न्यायालय ने ईवीएम से डाले गए वोटों का वीवीपैट से क्रॉस-सत्यापन की मांग वाली याचिका खारिज की