हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है: मोदी

'पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है'

हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है: मोदी

प्रधानमंत्री ने सरकारी विभागों में नवनियुक्‍त 71 हजार कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रोजगार मेले के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 71,000 नियुक्ति पत्र सौंपे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि साल 2023 की शुरुआत लोगों के दिलों में नए जोश के साथ हुई है। यह रोजगार मेला देश के 71,000 से अधिक परिवारों के लिए खुशियां लेकर आया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह रोज़गार मेला न केवल सफल उम्मीदवारों और उनके परिवारों के लिए खुशी का स्रोत रहा है, बल्कि करोड़ों अन्य परिवारों के लिए जोश और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा का स्रोत भी बनेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। यह दिखाता है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है। भाजपा और एनडीए शासित सभी राज्यों में रोज़गार मेले आयोजित किए जाते रहे हैं। कल ही असम ने इसका आयोजन किया था। अन्य राज्य भी जल्द ही ऐसा ही करने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में व्यापक बदलाव हुआ है। केंद्रीय सेवाओं में भर्ती प्रक्रिया पहले की तुलना में ज्यादा स्ट्रीम लाइन और टाइम बाउंड हुई है। हम जिसके लिए संकल्प करते हैं, उसे पूरा करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है। यह पारदर्शिता उन्हें बेहतर तैयारी के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करती है। हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है।

आज लोग न केवल इसलिए खुश हैं, क्योंकि उन्हें रोजगार मिल रहा है, बल्कि इसलिए भी कि वे अत्यधिक पारदर्शी प्रक्रियाओं के साथ रोजगार प्राप्त कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जिन्हें नियुक्ति पत्र मिला है, उनके लिए यह जीवन का नया सफर है। सरकार का अहम हिस्सा होने के नाते 'विकसित भारत' में आपकी सक्रिय भागीदारी रहेगी और विशेष जिम्मेदारी रहेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि व्यापार-कारोबार की दुनिया में कहा जाता है कि उपभोक्ता हमेशा सही होता है। वैसे ही शासन व्यवस्था में हमारा मंत्र होना चाहिए कि नागरिक हमेशा सही होता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत के छोटे-छोटे शहरों में लोग जिस तरह स्टार्टअप शुरू कर रहे हैं, वह नई पीढ़ी के लिए आकर्षण और आत्मविश्वास का केंद्र बना हुआ है। स्टार्टअप की सफलता ने दुनियाभर में युवा शक्ति के सामर्थ्य की नई पहचान बनाई है।

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

सेना ने ‘अग्निवीर’ भर्ती प्रक्रिया में किया यह बड़ा बदलाव सेना ने ‘अग्निवीर’ भर्ती प्रक्रिया में किया यह बड़ा बदलाव
उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त होने (फिजिकल फिटनेस) संबंधी परीक्षण और मेडिकल जांच से गुजरना होगा
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने काम के बल पर करेगी सत्ता में वापसी: येडियुरप्पा
मोदी सरकार ने गरीब, आदिवासी और पिछड़ों के हित को हमेशा वरीयता दी: शाह
पाकिस्तान ने विकिपीडिया पर प्रतिबंध लगाया
कर्नाटक में मतदाताओं को रिझाने के लिए बांटे जा रहे प्रेशर कुकर, डिनर सेट!
बिहार: एनआईए की कार्रवाई, पीएफआई के 3 संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार
भाजपा ने धर्मेंद्र प्रधान को कर्नाटक के लिए पार्टी का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया