कर्नाटकः सड़क दुर्घटना में 9 की मौत, 15 घायल, मुआवजे का ऐलान

कर्नाटकः सड़क दुर्घटना में 9 की मौत, 15 घायल, मुआवजे का ऐलान

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है


तुमकुरु/दक्षिण भारत। यहां कलाम्बेला के पास गुरुवार तड़के सड़क दुर्घटना में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी। घटना सुबह करीब साढ़े चार बजे की है, जब एक लॉरी ने यात्री वाहन को टक्कर मार दी। सूत्रों ने कहा कि मृतक रायचूर जिले के विभिन्न हिस्सों से दिहाड़ी मजदूर बताए जाते हैं और बेंगलूरु जा रहे थे।

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। सूत्रों ने कहा कि क्रूजर, जिसमें पीड़ित यात्रा कर रहे थे, में लगभग 24 यात्री थी। मृतकों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं।

तुमकुरु के उपायुक्त वाईएस पाटिल ने कहा कि ये बुधवार दोपहर एक बजे क्रूजर में निकले थे। गुरुवार सुबह करीब 4.30 बजे जब उनके वाहन ने लॉरी को ओवरटेक किया, तो लॉरी ने पीछे से टक्कर मार दी और वह डिवाइडर से टकरा गई। इससे नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और बाकी 15 को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से दो को बेंगलूरु के निमहंस भेजा गया है, जिनकी हालत गंभीर बताई गई है।

सूत्रों के मुताबिक, मृतकों में कुछ एक ही परिवार के सदस्य हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों और घायलों के परिवार को अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

राष्ट्पति ने जताया शोक
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक ट्वीट में कहा, ‘तुमकुरु, कर्नाटक में एक सड़क दुर्घटना में बच्चों और महिलाओं सहित लोगों की जान का नुकसान अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।’

मुआवजे की घोषणा
प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘कर्नाटक के तुमकुरु जिले में हुई दुर्घटना हृदय विदारक है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के लिए प्रार्थना। प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपए प्रदान किए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपए का भुगतान किया जाएगा।’

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अनुग्रह राशि की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा, राज्य सरकार की ओर से भी प्रत्येक मृतक के परिजन को 5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों के इलाज के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं और इसका खर्चा सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को दुर्घटना की गहन जांच करने का आदेश दिया है।

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र, जो तुमकुरु जिले के प्रभारी भी हैं, ने एक बयान में कहा कि उन्होंने जिला उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक से बात की है। उन्हें यह देखने का निर्देश दिया है कि घायलों को आवश्यक उपचार सुविधा प्रदान की जाए।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि छह दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने उप्र को विकास में पीछे रखा
प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा
अगले पांच वर्षों में देश आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा, यह मोदी की गारंटी: प्रधानमंत्री
मुख्य चुनाव आयुक्त ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुरू की
तेलंगाना: बीआरएस विधायक नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत; मुख्यमंत्री, केसीआर ने जताया शोक
अमेरिका की इस निजी कंपनी ने चंद्रमा पर पहला वाणिज्यिक अंतरिक्ष यान उतारकर इतिहास रचा
पश्चिम बंगाल: भाजपा प्रतिनिधिमंडल संदेशखाली का दौरा करेगा