कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाहों से बचेंः रेड्डी

कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाहों से बचेंः रेड्डी

हैदराबाद/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने शनिवार को हैदराबाद के कावदीगुडा में केंद्र सरकार के कार्यालय परिसर (सीजीओ टावर) में जागरूकता कार्यक्रम और अभियान वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा व्यक्तिगत रुचि के साथ कोरोना वैक्सीन की निरंतर निगरानी के कारण अब हम इस स्तर पर पहुंच गए हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का जोखिम खत्म नहीं हुआ है। हम सभी को सतर्क रहने और उचित सावधानी बरतने की जरूरत है जब तक कि सभी को टीका न लगाया जाए।

केंद्रीय मंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना वैक्सीन के बारे में अफवाहों और झूठी खबरों पर विश्वास नहीं करें। उन्होंने कहा कि मिथकों को दूर करना जरूरी है और यह केवल मीडिया की मदद से वैक्सीन के बारे में सही तथ्यों को जनता के सामने पेश करके ही संभव होगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के पहले चरण में 3 करोड़ कर्मचारियों को टीका लगाया गया है। समीक्षा के बाद दूसरे चरण में 30 करोड़ लोगों का टीकाकरण होगा।

उन्होंने लोगों, खासकर युवाओं को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के विचारों से प्रेरणा लेने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि नेताजी की जयंती को केंद्र सरकार द्वारा पूरे साल पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

मंत्री ने नेताजी सुभाष और महात्मा गांधी के जीवन पर फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया, और ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार तेलंगाना में संचारी रोग केंद्र स्थापित करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने और वैक्सीन को लेकर जागरूकता के संबंध में 23 से 29 जनवरी तक तेलंगाना के 8 जिलों – हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरि, संगारेड्डी, सिद्दीपेट, निजामाबाद, वारंगल अर्बन, करीमनगर में मोबाइल वैन से कार्यक्रम किए जाएंगे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List