उप्र: गोंडा में 4 करोड़ की फिरौती के लिए अपहृत बच्चा एसटीएफ और पुलिस ने सकुशल छुड़ाया

उप्र: गोंडा में 4 करोड़ की फिरौती के लिए अपहृत बच्चा एसटीएफ और पुलिस ने सकुशल छुड़ाया

लखनऊ/भाषा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कर्नलगंज क्षेत्र से अपहृत छह साल के बच्चे को पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शनिवार को सकुशल छुड़ा लिया और सभी अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि गोंडा में शुक्रवार को अपहृत बच्चा सकुशल मिल गया है। इस उल्लेखनीय सफलता के लिए पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम के लिए दो लाख रुपए के इनाम की घोषणा की गई है।

अवस्थी ने बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) और पुलिस महानिरीक्षक (एसटीएफ) की अगुवाई में जनपद गोंडा के कर्नलगंज क्षेत्र से छह साल के बच्चे का अपहरण कर चार करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि बच्चे का अपहरण करने वाले गिरोह के सूरज पांडेय, छवि पांडेय (पत्नी सूरज पांडेय), राज पांडेय, उमेश यादव और दीपू कश्यप को गोंडा पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया।

अवस्थी ने बताया कि दो बदमाश दीपू और उमेश मुठभेड़ में घायल हो गए जबकि अपहृत बालक सकुशल बरामद हो गया। अपहरण में इस्तेमाल आल्टो कार, 32 बोर की एक पिस्तौल, दो अदद 315 बोर तमंचा भी बरामद किया गया।

उल्लेखनीय है कि अपहर्ताओं ने वारदात को अंजाम देने के बाद फोन पर परिजनों से चार करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी।

कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मोहल्ला गाड़ी बाजार निवासी गुटखा मसाला के एक बड़े व्यापारी राजेश कुमार गुप्ता के छह वर्षीय पौत्र का आल्टो कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। बताया जाता है कि शुक्रवार को दोपहर बाद स्वास्थ्य विभाग का परिचय पत्र टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क का वितरण करने के बहाने से आए और मास्क वितरित करते हुए लोगों का नाम एक कागज पर लिखा।

उन्होंने कोरोना वायरस के कारण मोहल्ले को सेनिटाइजेशन कराने व सेनिटाइजर का वितरण करने का झांसा भी दिया था। पुलिस ने बताया था कि वे राजेश गुप्ता के छह वर्षीय पौत्र को थोड़ी दूरी पर खड़ी गाड़ी से सेनिटाइजर देने के बहाने अपने साथ ले गए और बाद में बच्चे को लेकर फरार हो गए। कुछ समय बाद एक महिला की आवाज में फोन करके चार करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बेंगलूरु में भगवान राम के जयकारे लगाने पर तीन युवकों से बदसलूकी बेंगलूरु में भगवान राम के जयकारे लगाने पर तीन युवकों से बदसलूकी
फोटो: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से। इसमें आरोपी युवक आक्रामक मुद्रा में नज़र आ रहे हैं।
पहले चरण का मतदान: कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम राहुल ने दिया यह पैग़ाम
बेंगलूरु: पैराशूट रेजिमेंट प्रशिक्षण केंद्र से 427 अग्निवीरों की पासिंग आउट परेड हुई
समझ से परे!
मंड्या से कांग्रेस की जीत उतनी ही सच्ची, जितना कि पूर्व से सूर्योदय होना: सिद्दरामैया
सैमसंग ने साल 2024 में टीवी कारोबार से 10,000 करोड़ रुपए की बिक्री का लक्ष्य रखा
यह लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई: राहुल गांधी