ट्रंप और मेलानिया ने आगरा पहुंचकर ताज ​का किया दीदार

ट्रंप और मेलानिया ने आगरा पहुंचकर ताज ​का किया दीदार

ताजमहल के सामने फोटो खिंचवाते हुए ट्रंप और मेलानिया

आगरा/भाषा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप सोमवार को आगरा पहुंचे और ताजमहल का दीदार किया। हवाईअड्डे पर अमेरिकी नेता का भव्य स्वागत किया गया, सैकड़ों कलाकारों ने ट्रंप के स्वागत में उत्तर प्रदेश की समृद्ध संस्कृति को दर्शाते हुए शानदार प्रस्तुति दी।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेरिया एयरबेस पर ट्रम्प की अगवानी की। वे अहमदाबाद में मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विशाल ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में भाग लेने के बाद यहां पहुंचे।

https://platform.twitter.com/widgets.js

यहां लगे एक विशालकाय होर्डिंग में ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप को प्रधानमंत्री मोदी की ओर से दिए गए एक स्वागत संदेश में लिखा हुआ है- ‘सिटी ऑफ लव’ आगरा में भारत के सबसे अच्छे दोस्त का भव्य स्वागत।’

ट्रंप के एयरबेस पहुंचने पर, उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए 250 से अधिक कलाकारों ने ढोल, नगाड़े और मृदंग की मधुर ध्वनियों के बीच ‘मयूर नृत्य’, ‘राई लोक नृत्य’, ‘धोबिया लोक नृत्य’, ‘बमरसिया’ ‘नृत्य प्रस्तुत किया, जिससे यहां उत्सव का माहौल बन गया।

https://platform.twitter.com/widgets.js

भारी सुरक्षा तैनाती के बीच ट्रंप के स्वागत के लिए पूरे आगरा शहर को सजा दिया गया। उनके काफिले के करीब 13 किलोमीटर लंबे रास्ते में बड़े पैमाने पर बधाई संदेश वाले होर्डिंग लगाए गए हैं, जबकि प्रमुख सड़क को अमेरिका और भारत के झंडों से सजाया गया।

https://platform.twitter.com/widgets.js

मार्ग के साथ, 21 नामित क्षेत्रों में 3,000 से अधिक कलाकार कृष्ण लीला जैसे ब्रज, अवध और अन्य क्षेत्रों के नृत्य भी प्रस्तुत किया। ट्रंप का स्वागत करने के लिए 15,000 से अधिक स्कूली छात्र काफिले के मार्ग पर सड़कों के किनारे अमेरिका और भारत के झंडे पकड़े हुए कतार में खड़े थे।

https://platform.twitter.com/widgets.js

सड़क किनारे लगे एक विशाल होर्डिंग में ट्रंप और मोदी की तस्वीर के साथ लिखा हुआ है- ‘नमस्ते ट्रम्प: विश्व के सबसे पुराने लोकतंत्र की विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र से मुलाकात’।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News