छात्रों का आरोप: स्कूल में नहीं बोलने दिया जाता ‘वंदेमातरम’, शिक्षक करते हैं पिटाई

छात्रों का आरोप: स्कूल में नहीं बोलने दिया जाता ‘वंदेमातरम’, शिक्षक करते हैं पिटाई

भारत माता

बलिया (उ.प्र.)/भाषा। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के एक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने स्कूल प्रशासन पर विद्यालय में ‘भारत माता की जय’ तथा ‘वंदेमातरम’ बोलने पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। बिल्थरा रोड कस्बे में स्थित गांधी मुहम्मद अली मेमोरियल इंटर कॉलेज के छात्रों ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि उनके विद्यालय में भारत माता की जय और वंदेमातरम बोलने पर पाबंदी है।

छात्रों का दावा है कि जो भी छात्र इनका उच्चारण करता है उसको अनुत्तीर्ण करने की धमकी दी जाती है। छात्रों का कहना है कि स्कूल के कुछ शिक्षक भारत माता की जय और वंदेमातरम कहने पर छात्रों को मारते-पीटते हैं।

हालांकि विद्यालय के प्रधानाचार्य माजिद नासिर ने छात्रों के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि उनके संज्ञान में कभी ऐसा कोई मामला नहीं आया। उन्होंने आश्चर्य जताया कि बच्चों ने ऐसे किसी मामले के बारे में उन्हें बताने के बजाय मीडिया को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि स्कूल में भारत माता की जय बोलने और वंदेमातरम बोलने पर कोई पाबंदी नहीं है। विद्यालय के प्रति दुर्भावनावश दुष्प्रचार किया जा रहा है। उनका स्कूल हमेशा से गंगा-जमुनी तहजीब का पैरोकार रहा है।

नासिर ने कहा कि इस मामले में वायरल हुए वीडियो में जिस कक्षा आठ के छात्र को मारने-पीटने की बात कही जा रही है, वह दरअसल कक्षा 12 में पढ़ता है। चार साल पहले उसके साथ ऐसी कोई घटना हुई थी, तो उसने तब शिकायत क्यों नहीं की? बता दें कि इस विद्यालय का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़िए:
– बैंक मैनेजर का कारनामा: अमीरों के खातों से रकम निकाल गरीबों को भेजी, बांट दिए करोड़ों
– राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मप्र में क्या है सीटों का गणित और कौन बिगाड़ सकता है चुनावी बिसात?
– इन 5 राज्यों में बज गया चुनावी बिगुल, जानिए कहां कब होगा मतदान
– बंदर को बस चलाना सिखा रहा था ड्राइवर, वायरल हुआ यह वीडियो
– क्या राजस्थान में तीसरे मोर्चे के नाम पर सियासी जुगलबंदी कांग्रेस को पहुंचाएगी नुकसान?

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News