महाराष्ट्र: कांग्रेस-राकांपा को झटका, 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा, भाजपा में जाने के कयास

महाराष्ट्र: कांग्रेस-राकांपा को झटका, 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा, भाजपा में जाने के कयास

कांग्रेस एवं राकांपा

मुंबई/भाषा। महाराष्ट्र में विपक्षी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के चार विधायकों ने मंगलवार को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। इन विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकले हैं।

एनसीपी के विधायक शिवेंद्र सिंहराजे भोसले (सतारा), वैभव पिचड़ (अकोले) और संदीप नाईक (ऐरौली) तथा कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलम्बकर (नयगांव) ने अपने इस्तीफे दक्षिण मुंबई स्थित विधान भवन में स्पीकर हरिभाऊ बागड़े को सौंपे। बागड़े को ये इस्तीफे अलग-अलग सौंपे गए।

भोसले ने कहा, मुझे अपने विधानसभा क्षेत्र के हित की रक्षा में ज्यादा दिलचस्पी है। वैभव पिचड़ अहमदनगर जिले के अकोले तहसील के रहने वाले हैं और एनसीपी के पूर्व मंत्री मधुकर पिचड़ के बेटे हैं।

महाराष्ट्र भाजपा के नेता कहते रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी का लक्ष्य राज्य की कुल 288 विधानसभा सीटों में 220 पर जीत दर्ज करना है। कोलम्बकर मुंबई से सात बार विधायक चुने जा चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि यह चारों विधायक बुधवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं। एनसीपी की मुंबई इकाई के प्रमुख सचिन अहीर ने शिवसेना में शामिल होने के लिए हाल में पार्टी छोड़ दी थी जबकि एनसीपी नेता जयदत्त क्षीरसागर मई में शिवसेना में शामिल हुए।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News