विज़न 2030: अगर आपमें हैं ये खूबियां, तो सऊदी अरब दे रहा नागरिकता!

सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान (एमबीएस) 'विज़न 2030' को लेकर आगे बढ़ रहे हैं

विज़न 2030: अगर आपमें हैं ये खूबियां, तो सऊदी अरब दे रहा नागरिकता!

Photo: @narendramodi X account

रियाद/दक्षिण भारत। सऊदी अरब ने 'विज़न 2030' के तहत नागरिकता देने के कार्यक्रम को मंज़ूरी दी है। इसके तहत वह वैज्ञानिकों, डॉक्टरों, शोधकर्ताओं, उद्यमियों और दुर्लभ कौशल, अनुभव और विशेषज्ञता वाले लोगों को नागरिकता देगा।

इस संबंध में जारी सऊदी के एक शाही फरमान के अनुसार, उसने अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए चिकित्सा, विज्ञान, संस्कृति, खेल और तकनीकी क्षेत्रों के प्रतिभाशाली लोगों को नागरिकता देने की पेशकश की है। 

बताया गया है कि यह पहल सऊदी अरब के 'विज़न 2030' कार्यक्रम का हिस्सा है। इसका उद्देश्य मानव पूंजी में निवेश और कुशल श्रम को आकर्षित करने के लिए बेहतर वातावरण बनाना है।

माना जा रहा है कि इस कदम से विशेषज्ञों को लाकर सऊदी के आर्थिक, स्वास्थ्य, सांस्कृतिक, खेल और नवाचार क्षेत्रों को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

बता दें कि सऊदी नेतृत्व ने दिसंबर 2021 में इसी तरह की एक पहल को मंजूरी दी थी। उसमें इन क्षेत्रों के प्रमुख लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान किया गया था।

सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान (एमबीएस) 'विज़न 2030' को लेकर आगे बढ़ रहे हैं, जिसके तहत देश की उदारवादी छवि बनाने के साथ ही दुनिया के प्रतिभाशाली लोगों को नागरिकता दी जा रही है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा
वक्ताओं ने कहा कि अधिकांश कंपनियां अनुभवी प्रतिभाओं की तलाश कर रही हैं
केरल सरकार 100 दिनों में 13,013 करोड़ रु. की परियोजनाएं लागू करेगी: विजयन
भाजपा की गलत नीतियों का खामियाज़ा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं: राहुल गांधी
बिहार: विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या हुई
जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में एक अधिकारी और 4 जवान शहीद
फिर वही ग़लती?
'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री