डाक विभाग भर्ती धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने ओडिशा में 67 जगहों पर छापे मारे

सीबीआई की यह कार्रवाई डाक विभाग की एक साल पुरानी शिकायत पर हुई है

डाक विभाग भर्ती धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने ओडिशा में 67 जगहों पर छापे मारे

Photo: CBI

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। सीबीआई ने डाक विभाग में भर्ती धोखाधड़ी मामले में ओडिशा में 67 जगहों पर छापे मारे। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

सीबीआई की यह कार्रवाई डाक विभाग की एक साल पुरानी शिकायत पर हुई है, जिसमें आरोप लगाया गया था कि ग्रामीण डाक सेवक परीक्षा के 63 अभ्यर्थियों ने कथित तौर पर फर्जी प्रमाणपत्र प्रस्तुत किए थे।

इस संबंध में उसने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर ​बताया, 'सीबीआई ने ओडिशा डाक भर्ती में कथित प्रमाणपत्र जालसाजी की बड़ी जांच शुरू की है। इसके तहत 67 से अधिक जगहों पर तलाशी अभियान चलाया गया।'

उसने बताया कि इस सिलसिले में ग्रामीण डाक सेवक परीक्षा के 63 अभ्यर्थियों और डाक विभाग के अज्ञात अधिकारियों समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कार्रवाई के तहत सीबीआई के 122 अधिकारियों और अन्य विभागों के 82 कर्मियों सहित 204 से ज्यादा अधिकारियों ने इन फर्जी प्रमाण पत्रों को उपलब्ध कराने के लिए जिम्मेदार अंतरराज्यीय संगठित गिरोह का पर्दाफाश करने के उद्देश्य से कालाहांडी, नुआपाड़ा, रायगढ़ा, नबरंगपुर, कंधमाल, केंदुझार, मयूरभंज, बालासोर और भद्रक में विभिन्न परिसरों पर छापेमारी की।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News