हमने बैरिकेड तोड़े हैं, लेकिन कानून नहीं तोड़ेंगेः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बाद में शहर के बाहरी इलाके में पार्टी समर्थकों को संबोधित किया

हमने बैरिकेड तोड़े हैं, लेकिन कानून नहीं तोड़ेंगेः राहुल गांधी

Photo: INC FB page

गुवाहाटी/दक्षिण भारत। राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मंगलवार को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और बैरिकेड तोड़ दिए और नारे लगाए।

राहुल गांधी ने बाद में शहर के बाहरी इलाके में पार्टी समर्थकों को संबोधित किया और कहा, हमने बैरिकेड तोड़ दिए हैं, लेकिन कानून नहीं तोड़ेंगे।

यात्रा को शहर की सीमा में प्रवेश करने से रोकने के लिए दो स्थानों पर बैरिकेड्स लगाने वाली पुलिस को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा।

इससे पहले जब राहुल गांधी ने गुवाहाटी में प्रवेश करने की कोशिश की तो उनका जोरदार स्वागत किया गया और रास्ते में उन्होंने विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों को संबोधित किया।

समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी वही रास्ता अपनाया, लेकिन उन्हें उस पर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई।

उन्होंने कहा, ‘आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि हम कमजोर हैं।’ उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के ‘बब्बर शेर’ कहते हुए कहा, ‘हमने बैरिकेड तोड़ दिए हैं।’

राहुल गांधी ने कहा, ‘उन्होंने विश्वविद्यालय में मेरा कार्यक्रम रद्द कर दिया है। मेरा कार्यक्रम रद्द कर दिया गया, लेकिन छात्रों ने मुझे बाहर सुना।’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता किसी से नहीं डरते। हम असम में भाजपा को हराएंगे और जल्द ही कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा, हम जानते हैं कि पुलिस अधिकारियों ने अच्छा काम किया है और आदेशों का पालन किया है। एक व्यक्ति आया और (यात्रा) बस के आगे लेट गया। हम आपके खिलाफ़ नहीं हैं। हम मुख्यमंत्री के खिलाफ हैं। हमारी लड़ाई उनसे है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News