22 को अयोध्या में खूब गरजेंगे चार्टर्ड विमान, अब तक आ चुके इतने अनुरोध!

ये अनुरोध बहुत प्रभावशाली लोगों की ओर से आए हैं

22 को अयोध्या में खूब गरजेंगे चार्टर्ड विमान, अब तक आ चुके इतने अनुरोध!

Photo: @narendramodi FB page

अयोध्या/दक्षिण भारत। अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे श्रीराम मंदिर के उद्घाटन से पहले, यहां महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भी बड़े स्तर पर तैयारियां जारी हैं। जानकारी के अनुसार, इसे अब तक चार्टर्ड उड़ानों की लैंडिंग के लिए 40 से ज्यादा अनुरोध मिल चुके हैं।

ये अनुरोध बहुत प्रभावशाली लोगों की ओर से आए हैं, जिनमें उद्योग जगत् के मशहूर नामों के अलावा प्रख्यात लोग, विदेशी प्रतिनिधि शामिल हैं, जो समारोह में शिरकत करेंगे।

इन विमानों में एम्ब्रेयर 135 एलआर और लिगेसी 650, दसॉल्ट फाल्कन 2000, बीचक्राफ्ट सुपर किंग एयर 200, सेस्ना आदि शामिल हैं। बता दें कि इनमें से किसी भी निजी चार्टर्ड विमान को हवाईअड्डे पर पार्क करने के लिए जगह नहीं दी जाएगी।

माना जा रहा है कि चार्टर्ड विमानों के अनुरोध से संबंधित यह सूची अभी और लंबी होगी। जैसे-जैसे मंदिर के उद्घाटन की तारीख नजदीक आती जा रही है, ऐसे अनुरोध और मिलेंगे तथा यह सूची सौ के आंकड़े को पार कर सकती है।

महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा (एमवीआईएए) ऐसे कई विमानों की पार्किंग में सक्षम है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय मंत्रियों के विमानों की आवाजाही के लिए भी विशेष प्रबंध किए जाएंगे।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अत्यधिक हवाई स्थान उपयोग की स्थिति में निजी चार्टर्ड विमानों को डायवर्ट भी किया जा सकता है। अधिकारी मौसम की स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे। दूसरी ओर, एमवीआईएए से उड़ान संचालन चौबीसों घंटे जारी रहेगा। 

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय और एमवीआईएए के निदेशक विनोद कुमार गर्ग ने उड़ान गतिविधियों के संचालन के संबंध में तैयारियों को लेकर रविवार को मुलाकात कर चर्चा की थी।

इसके बाद गर्ग ने मीडिया से बातचीत के दौरान श्रीराम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए 100 चार्टर्ड विमानों की संभावना जताई थी। उन्होंने बताया था कि उड़ानों के संचालन के लिए अतिरिक्त ग्राउंड स्टाफ और अन्य लोग तैनात किए जाएंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री 'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री
उन्होंने एचएएल के शीर्ष प्रबंधन को संबोधित किया
हर साल 4000 से ज्यादा विद्यार्थियों को ऑटोमोटिव कौशल सिखा रही टाटा मोटर्स की स्किल लैब्स पहल
भोजशाला: सर्वेक्षण के खिलाफ याचिका सूचीबद्ध करने पर विचार के लिए उच्चतम न्यायालय सहमत
इमरान ख़ान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाएगी पाकिस्तान सरकार!
भोजशाला मामला: एएसआई ने सर्वेक्षण रिपोर्ट मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय को सौंपी
उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई की एफआईआर को चुनौती देने वाली शिवकुमार की याचिका खारिज की
ईश्वर ही था, जिसने अकल्पनीय घटना को रोका, अमेरिका को एकजुट करें: ट्रंप