कल्लाकुरिची कांड के बाद तमिलनाडु सरकार उठाने जा रही यह बड़ा कदम

इस संबंध में तमिलनाडु विधानसभा में विधेयक पेश किया गया है

कल्लाकुरिची कांड के बाद तमिलनाडु सरकार उठाने जा रही यह बड़ा कदम

Photo: @mkstalin X account

चेन्नई/दक्षिण भारत। हाल में तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब के सेवन से दर्जनों लोगों के जान गंवाने के बाद तमिलनाडु सरकार सख्त कदम उठाने जा रही है। इसके लिए तमिलनाडु निषेध अधिनियम, 1937 में और संशोधन किया जा रहा है।

इस संबंध में तमिलनाडु राज्य विधानसभा में विधेयक पेश किया गया है। विधेयक में अवैध शराब के आयात, निर्यात, परिवहन, कब्जे, निर्माण, बोतलबंद करने और उपभोग जैसे अपराधों के लिए विभिन्न दंडों का प्रावधान है।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि सरकार कुछ भी नहीं छिपा रही है। हमने कल्लाकुरिची घटना के सिलसिले में लोगों को गिरफ्तार किया है। यह सरकार अवैध शराब को खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्लाकुरिची की घटना के बाद उन्होंने कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उस बैठक में अधिकारियों से कहा था कि अगर भविष्य में (अवैध शराब के कारण) किसी की जान जाती है तो उसके लिए पुलिस इंस्पेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक जिम्मेदार होंगे।

उन्होंने कहा कि हम अपने राज्य में अवैध शराब को कम करने के लिए सभी कदम उठा रहे हैं। मैं सभी से अपील करता हूं कि राजनीति को किनारे रखें और तमिलनाडु में नशीले ड्रग्स के उन्मूलन के लिए एकजुट होकर काम करें।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ने के कावेरी पैनल के निर्देश के खिलाफ अपील करेगी कर्नाटक सरकार तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ने के कावेरी पैनल के निर्देश के खिलाफ अपील करेगी कर्नाटक सरकार
Photo: @siddaramaiah X account
25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' घोषित किया गया
आंध्र प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री जगन और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर 'हत्या के प्रयास' का मामला दर्ज
पाकिस्तान में फिर पैदा हुआ आटे का संकट, लगेंगी लंबी कतारें!
लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद लोग अब जवाबदेही की मांग कर रहे हैं: खरगे
दिल्ली के काम रोकने के लिए झूठे केस में केजरीवाल को जेल में डालने की साज़िश रची गई: आप
केजरीवाल को सर्वोच्च न्यायालय से अंतरिम जमानत मिलने पर बोली 'आप'- 'सत्यमेव जयते'