गेल (इंडिया) लि. ने ‘वाह क्या एनर्जी है’ अभियान शुरू किया

स्वच्छ और टिकाऊ ईंधन विकल्पों को बढ़ावा देने का हो रहा प्रयास

गेल (इंडिया) लि. ने ‘वाह क्या एनर्जी है’ अभियान शुरू किया

यह अभियान पूरे भारत में खुदरा प्राकृतिक गैस उपभोक्ताओं को शामिल करने के लिए रणनीतिक रूप से तैयार किया गया है

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। गेल (इंडिया) लिमिटेड ने गेल और उसकी समूह कंपनियों द्वारा पेश किए गए नए, स्वच्छ और पर्यावरण के अनुकूल ईंधन विकल्पों को अपनाने और इनके फायदों पर जानकारी देने के लिए एक शृंखला 'वाह क्या एनर्जी है' शुरू की है।

यह अभियान पूरे भारत में खुदरा प्राकृतिक गैस उपभोक्ताओं को शामिल करने के लिए रणनीतिक रूप से तैयार किया गया है।

'वाह क्या एनर्जी है', जिसमें लघु शृंखला प्रारूप में चार फिल्में शामिल हैं, एक मध्यवर्गीय भारतीय परिवार की कहानी बताती है। यह दर्शाती है कि कैसे वे ईंधन के उपयोग के बेहतर विकल्प के जरिए अपनी चुनौतियों का समाधान करते हैं।

मिश्रा परिवार की कहानी और चरित्र की विनोदपूर्ण एवं भावनात्मक प्रस्तुति इन्हें प्रासंगिक बनाती है, जिससे दर्शक इन लघु फिल्मों का आनंद लेते हैं। इसके साथ ही उन्हें स्वच्छ ईंधन की ओर बदलाव के बारे में सोचने के लिए भी प्रोत्साहन मिलता है।

प्रसिद्ध अभिनेता श्रीकांत वर्मा, दिव्या जगदाले, लव विस्पुते और अहमद खान ने चार लघु-एपिसोडिक फिल्मों में प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं।

गेल ने इससे पहले अभिनव ओटीटी शृंखला ‘हवा बदले हस्सू’ बनाई थी, जो बहु-पुरस्कार विजेता विज्ञान-कथा नाटक है।

अभियान का आगाज करते हुए गेल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक संदीप कुमार गुप्ता ने कहा कि 'वाह क्या एनर्जी है' को गेल के प्रमुख उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए रणनीतिक रूप से तैयार किया गया है। इसका उद्देश्य प्राकृतिक गैस को अधिक स्मार्ट, सुरक्षित, किफायती और भविष्योन्मुखी विकल्प के रूप में प्रस्तुत करके उपभोक्ताओं को प्रेरित करना है, जो पर्यावरणीय चेतना और समाज की उभरती जरूरतों के अनुरूप हो।

उन्होंने कहा कि अभियान का उद्देश्य स्वास्थ्य और पर्यावरण दोनों पर पड़ने वाले प्रभावों को ध्यान में रखते हुए अन्य ईंधनों की तुलना में प्राकृतिक गैस के उपयोग के लाभों को उजागर करना भी है। इन ठोस प्रयासों के माध्यम से गेल का अभियान स्वच्छ एवं अधिक टिकाऊ ईंधन विकल्पों की ओर व्यापक बदलाव को प्रेरित करने का प्रयास करता है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News