आंध्र रेल हादसाः मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हुई, 50 लोग घायल

पुलिस अधीक्षक एम दीपिका ने सोमवार को यह जानकारी दी

आंध्र रेल हादसाः मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हुई, 50 लोग घायल

कांतपल्ले में पलासा पैसेंजर ट्रेन ने रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी

विशाखापत्तनम/भाषा। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार को हुए रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं। पुलिस अधीक्षक एम दीपिका ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीआर) के अधिकारियों ने बताया कि रविवार शाम सात बजे के आसपास विशाखापत्तनम से लगभग 40 किलोमीटर दूर कांतपल्ले में पलासा पैसेंजर ट्रेन ने रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) बिस्वजीत साहू ने रविवार रात कहा था कि हादसे में कम से कम नौ लोग मारे गए हैं। हालांकि, पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई।

विजयनगरम की कलेक्टर एस नागलक्ष्मी से मिली जानकारी के अनुसार, हादसे में कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घायलों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने हादसे पर दुख जताते हुए अधिकारियों को राज्य के मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, रेड्डी ने अन्य राज्यों के मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। ईसीआर ने हादसे से जुड़ी जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन स्थापित की हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News