इजराइली प्रधानमंत्री की हुंकार- हम युद्ध में हैं और इसे जीतेंगे

हमलों में लगभग 200 इज़राइली घायल हो गए हैं

इजराइली प्रधानमंत्री की हुंकार- हम युद्ध में हैं और इसे जीतेंगे

लोगों को बंधक बनाए जाने और सैनिकों के अपहरण की भी खबरें चल रही हैं

येरूशलम/दक्षिण भारत। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को हमास द्वारा किए गए हमले के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में कहा कि देश 'युद्ध में है' और अपने दुश्मन से अभूतपूर्व कीमत वसूल करेगा।

नेतन्याहू ने टेलीविज़न संबोधन में अपने देशवासियों से कहा कि हम युद्ध में हैं। किसी ऑपरेशन या राउंड में नहीं, बल्कि युद्ध में हैं। आज सुबह, हमास ने इज़राइल राज्य और उसके नागरिकों के खिलाफ एक जानलेवा हमला किया। हम सुबह से ही इसमें हैं। 

उन्होंने सुबह हमला शुरू होने के बाद अपनी पहली सार्वजनिक टिप्पणी में कहा, 'मैंने सुरक्षा प्रतिष्ठान के प्रमुखों को बुलाया और सबसे पहले उन स्थानों को साफ़ करने का आदेश दिया, जिनमें आतंकवादियों ने घुसपैठ की है। यह वर्तमान में किया जा रहा है।'

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि सुबह से हुए हमलों में लगभग 200 इज़राइली घायल हो गए हैं और कई लोग मारे गए हैं। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि इज़राइली पुलिस के अनुमान के अनुसार, लगभग 60 घुसपैठिए 14 अलग-अलग स्थानों पर मौजूद हैं।

लोगों को बंधक बनाए जाने और सैनिकों के अपहरण की भी खबरें चल रही हैं, लेकिन वे असत्यापित हैं।

नेतन्याहू ने कहा, मैंने उसी समय बड़े पैमाने पर (हथियारों का) भंडार जुटाने का आदेश दिया है और हम उस पैमाने पर हमले का जवाब देंगे, जिसका दुश्मन को पता नहीं चला है। दुश्मन को अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी।

'इस बीच, मैं इज़राइल के नागरिकों से आईडीएफ और होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आह्वान करता हूं।' नेतन्याहू ने जोर देकर कहा, 'हम युद्ध में हैं और इसे जीतेंगे।'

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News