siddaramaiah

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के कृषि मंत्री शिवशंकर रेड्डी ने सोमवार को कहा कि सिद्दरामैया फिर से मुख्यमंत्री बन सकते हैं, बशर्ते गठबंधन साझेदार कांग्रेस और जनता दल (एस) समन्वय समिति की बैठक में इस बारे में फैसला करें। सिद्दरामैया द्वारा फिर से मुख्यमंत्री बनने के बारे में टिप्पणी किए जाने पर कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के बीच सबकुछ ठीक नहीं रहने की अटकलों के तूल पकड़ने के कुछ दिनों बाद रेड्डी ने यह कहा है।

राज्य में सरकार के भविष्य के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में रेड्डी ने कहा, हम सब ने सिद्दरामैया के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा, हालांकि कांग्रेस के सत्ता में आने और उनके (सिद्दरामैया के) मुख्यमंत्री बनने की संभावना थी, पर यह सभी जानते हैं कि कुछ कारणों को लेकर हम बहुमत नहीं हासिल कर सके। इसलिए, उन्होंने फिर से मुख्यमंत्री बनने का मौका गंवा दिया।

उन्होंने चामराजनगर में संवाददाताओं से कहा, मान लीजिए कि दोनों पार्टियां (कांग्रेस और जद – एस) समन्वय समिति की बैठक में एकसाथ बैठती हैं और किसी बदलाव के लिए कुछ फैसला लेती हैं, तब बदलाव होगा। कांग्रेस विधायक और जद (एस) के पूर्व नेता चेलुवरया स्वामी ने भी इसी तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

उन्होंने भी सिद्दरामैया का समर्थन किया है और पूर्व मुख्यमंत्री को अलग-थलग करने की कोशिश करने वालों की आलोचना की। उन्होंने कहा, सिद्दरामैया को कोई भी अलग-थलग नहीं कर सकता। उनके पास नेतृत्व क्षमता है। कद्दावर शख्सियत वाले सिद्दरामैया ईमानदार हैं और उन्होंने काफी सारे अच्छे काम किए हैं।

उन्होंने कहा कि जाति आधारित राजनीति के चलते चुनाव नतीजे प्रतिकूल रहे लेकिन सिद्दरामैया के पांच साल के शासनकाल ने देशभर में सराहना बटोरी। फिर से मुख्यमंत्री बनने से सिद्दरामैया को पार्टी के अंदर और बाहर अलग-थलग किए जाने की कथित कोशिशों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सिद्दरामैया के नेतृत्व में कांग्रेस ने 80 सीटें हासिल की। पार्टी में उन पर कोई सवाल नहीं उठा है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को हासन जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिद्दरामैया ने कथित तौर पर कहा था कि यदि लोगों की इच्छा हुई तो वह फिर से मुख्यमंत्री बन जाएंगे। वहीं, सिद्दरामैया की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति मुख्यमंत्री बन सकता है।

ये भी पढ़िए:
शादी को लेकर इस महिला ने दे डाली ऐसी नसीहत, खूब देखा जा रहा यह वीडियो
इस बैंक में है अकाउंट तो जल्द बदल लें एटीम कार्ड, वजह है बेहद खास
भोजपुरी गाने पर चांदनी सिंह के डांस ने मचाया धमाल, यूट्यूब पर हिट हुआ यह वीडियो
वीडियो कॉल पर किया मां का अंतिम संस्कार, पार्सल से मंगवाईं अस्थियां!

LEAVE A REPLY