shahid narenda singh bsf
shahid narenda singh bsf

सोनीपत। सरहद पर पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद हुए बीएसएफ के हैड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह का गुरुवार को उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया। इस अवसर पर शहीद को नम आंखों से विदाई दी गई। उनके अंतिम संस्कार में भारी तादाद में लोग उमड़े और शहीद के सम्मान में नारे लगाए। उपस्थित लोगों में शहीद के प्रति फख्र और पाकिस्तान की कायराना करतूत के लिए गुस्सा था।

नरेंद्र सिंह जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में शहीद हो गए थे। उनके शव के साथ पाकिस्तानियों ने बर्बरता की थी। इस नापाक हरकत में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) का हाथ बताया जा रहा है।

शहीद नरेंद्र सिंह के बेटे ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने पिता की शहादत पर कहा कि हमारे लिए यह गर्व का विषय है। हर किसी को तिरंगे में अंतिम विदाई नहीं मिलती। उन्होंने कहा, लेकिन हम सिर्फ गर्व करके ही नहीं रह सकते। हमें आज गर्व है। कल फिर कोई शहीद होगा और हमें फिर गर्व होगा। उन्होंने कहा, हम सरकार से मांग करते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

शहीद की अंतिम यात्रा में जय-जयकार के नारे गूंज रहे थे। लोगों ने पाकिस्तान को ललकारा और कहा कि ऐसी हरकतों से हिंदुस्तान नहीं झुकेगा। लोगों ने मांग की है कि इस शहादत के लिए पाकिस्तान को कठोर दंड दिया जाए। वहीं बुधवार शाम को भारत की ओर से पाकिस्तान के समक्ष विरोध दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़िए:
– कश्मीर से हटे धारा 370 और अयोध्या में जल्द बने भव्य राम मंदिर: भागवत
– बीएसएफ जवान को प्रेम के जाल में फंसाकर पाकिस्तानी महिला ने करवाई जासूसी, ले गई कई राज़
– बिच्छू पालकर करोड़पति बने इस शख्स की कहानी आपको हैरान कर देगी!
– दुल्हन ने शादी से पहले रख दी अजीब शर्त, एक-एक कर भाग गए सभी मेहमान!

LEAVE A REPLY