facebook
facebook

नई दिल्ली। डीआरडीओ के इंजीनियर को जासूसी के जाल में फंसाने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने फेसबुक का सहारा लिया। जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया के जरिए आईएसआई भारतीय सुरक्षा प्रणाली में सेंध लगाने की कई कोशिशें कर चुकी है और कुछ मामलों में उसे गोपनीय सूचनाएं हासिल करने में कामयाबी भी मिली है।

अब आईएसआई खूबसूरत लड़कियों के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ऐसे लोगों को निशाने पर ले रही है जो सेना या राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े अत्यंत महत्वपूर्ण स्थानों पर काम कर रहे हैं। नागपुर के मिसाइल यूनिट से गिरफ्तार इंजीनियर निशांत के पास भी ऐसी ही फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। वह जिन दो फेसबुक अकाउंट्स से संपर्क में था, उनके नाम नेहा शर्मा और पूजा रंजन हैं। हालांकि ये अकाउंट फर्जी थे।

अधिकारियों के हवाले से छपी रिपोर्टों में कहा गया है कि उन्हें निशांत के फेसबुक अकाउंट से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं जो उसने पाकिस्तान के उक्त दो अकाउंट्स पर भेजीं। ये जानकारियां बहुत ​ही संवेदनशील हैं। अधिकारियों ने कहा है कि निशांत ने पूरे मामले में बहुत लापरवाही बरती, इसलिए वह आसानी से पाकिस्तान के झांसे में आ गया।

मामला सामने आने के बाद निशांत की गिरफ्तारी हुई और उसे न्यायालय में पेश किया गया। वहां उत्तर प्रदेश एटीएस के लिए तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड मंजूर हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इतने संवेदनशील क्षेत्र में काम करने के बावजूद निशांत ने बेहद लापरवाही बरती। उसने लिंक्डइन पर भी कई पाकिस्तानियों को साथ जोड़ रखा था।

निशांत लड़कियों के नाम से बने जिन दो अकाउंट्स के संपर्क में था, उनका संचालन इस्लामाबाद से हो रहा था। उनमें से नेहा शर्मा ने खुद का परिचय लंदन निवासी के तौर पर दिया। वहीं पूजा ने बताया कि वह अमेरिका के शिकागो में रहती है। जब भारतीय एजेंसियों ने जांच की तो ये दोनों अकाउंट फर्जी पाए गए। इस्लामाबाद से आईएसआई के प्रशिक्षित एजेंट इनका संचालन कर रहे थे और अपने बातों में उलझाकर ​भारतीय सुरक्षा तंत्र से जुड़े गहरे राज़ हथिया लेते थे।

ये भी पढ़िए:
– कांग्रेस को मायावती की खरी-खरी: सीटों की भीख नहीं मांगेंगे, अपने दम पर लड़ सकते हैं चुनाव
– कौन थे सर छोटूराम जिनकी प्रतिमा का प्रधानमंत्री मोदी ने किया अनावरण?
– रिपोर्ट: आतंकी मसूद अजहर को हो गई जानलेवा बीमारी, डेढ़ साल से है बिस्तर पर
– ब्रह्मोस मिसाइल की इन खूबियों से खौफ में है पाकिस्तान, इसलिए करवाता है जासूसी

LEAVE A REPLY