घटना का आरोपी सूरज (पीछे खड़ा हुआ) और परिजन।
घटना का आरोपी सूरज (पीछे खड़ा हुआ) और परिजन।

नई दिल्ली। अपने परिवार के तीन सदस्यों को मौत के घाट उतारने के आरोपी सूरज (19) के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। यह हत्याकांड मंगलवार देर रात हुआ था। सूरज पर आरोप है कि उसने अपने माता-पिता और बहन की हत्या की। उसने इसमें चाकू और कैंची का इस्तेमाल किया था। पुलिस की कड़ी पूछताछ में उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने मामले से जुड़े अहम सबूत हासिल किए है जिसक बाद उसका कहना है कि न्यायालय में दोष सिद्ध होना कठिन नहीं होगा।

पुलिस का कहना है कि इस हत्याकांड के बाद भी सूरज के चेहरे पर गम के कोई निशान नहीं थे। इससे उनका शक और मजबूत हुआ। बाद में उन्होंने कड़ाई से पूछताछ की। यह भी मालूम हुआ है कि सूरज सिर्फ माता-पिता की ही हत्या करना चाहता था, लेकिन बहन को उसकी करतूतों का पता चल गया तो उस पर भी वार कर दिया। बताया गया है कि वह गुरुवार को जेल जाते समय जरूर अपनी हरकत पर पछता रहा था। उसने बहन पर वार किया तो काफी देर तक वह उसके सामने तड़पती रही, लेकिन बाद में उसने दोबारा वार कर उसे मार डाला।

मामले से जुड़ी एक बात काफी हैरान करने वाली है। इस हत्याकांड को अंजाम देने से कुछ दिनों पहले सूरज अपराध कहानियों पर आधारित टीवी कार्यक्रम देखा करता था। वह उनमें बताए गए हत्या के तरीकों को बहुत गौर से देखता था। इसके अलावा उसने इंटरनेट की मदद ली। वह यूट्यूब आदि पर किसी का आसानी से कत्ल करने के तरीके ढूंढ़ता था।

उसने टीवी पर देखा था कि पुलिस किसी अपराधी को उसके मोबाइल फोन की लोकेशन और डेटा के आधार पर भी पकड़ सकती है। इसके लिए उसने अपने मोबाइल फोन में कई बदलाव किए लेकिन पुलिस ने उसका फोन अपने ​तकनीकी विशेषज्ञों को सौंपा, जिन्होंने सारा डेटा हासिल कर लिया है। सूरज सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहता था। उसने एक वॉट्सअप ग्रुप बनाया था जिसमें करीबी दोस्त ही शामिल थे।

सूरज के परिजन उसे कई बार टोक चुके थे कि वह गलत लोगों की संगति न रहे और अपना ध्यान पढ़ाई में लगाए, अन्यथा उसका भविष्य चौपट हो जाएगा। इस सलाह पर वह भड़क जाता था। उसके दोस्तों में कुछ लड़कियां भी हैं। बताया गया है कि इन लोगों को नशे की लत है। इन्होंने एक कमरा किराए पर लिया था जहां से हुक्का और शराब की खाली बोतलें मिली हैं। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है। इस तिहरे हत्याकांड के बाद यहां सनसनी फैल गई। लोग इस मामले पर दिनभर चर्चा करते रहे।

ये भी पढ़िए:
– इंडिया टीवी-सीएनएक्स सर्वे: मप्र में भाजपा को बहुमत के संकेत, पसंद में शिवराज अव्वल
– कर्नाटक: दक्षिण तक पहुंची कांग्रेस-बसपा की रार? सरकार को बसपा विधायक ने दिया झटका
– गंगा की रक्षा के लिए 22 जून से आमरण अनशन कर रहे स्वामी सानंद का निधन
– कश्मीर: पीएचडी छोड़कर आतंकी बना मन्नान वानी सुरक्षाबलों की कार्रवाई में ढेर

LEAVE A REPLY