india wins hyderabad test
india wins hyderabad test

हैदराबाद। टीम इंडिया ने रविवार को हैदराबाद टेस्ट में वेस्ट इंडीज को 10 विकेट से मात दी। भारत को 72 रनों का लक्ष्य मिला जिसके बाद टीम ने इसे आसानी से हासिल कर लिया। टीम इंडिया का स्कोर 16.1 ओवर में 75 रहा। वहीं पृथ्वी साव (33)और लोकेश राहुल (33) नाबाद रहे। भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए जीत दर्ज की। मैच में पृथ्वी ने चौका लगाया जिसने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई।

इस तरह वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उसका 2-0 से सफाया हो गया है। टीम इंडिया ने हैदराबाद टेस्ट में तीन दिनों में ही मेहमान टीम को शिकस्त दे दी। राजकोट टेस्ट में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीता और वह पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी। वह 311 रन बनाकर आॅलआउट हुई।

टीम इंडिया ने पहली पारी में 367 रन बनाए थे। इस तरह उसे 56 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। दूसरी पारी में वेस्ट इंडीज मात्र 127 रन ही बना पाई। इस तरह भारत को जीत के लिए 72 रनों का लक्ष्य मिला। भारतीय टीम ने आसानी से 75 रन बना लिए और यहां तक पहुंचने के लिए उसने कोई विकेट नहीं गंवाया।

दूसरी पारी में उमेश यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी में 4 विकेट लिए थे। कुल 10 विकेट से उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम को महज 127 रनों पर समेटने में योगदान दिया। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की टीम लड़खड़ाने लगी। उमेश की गेंद पर क्रैग ब्रैथवेट खाता भी नहीं खोल सके और आउट हो गए। कीरोन पॉवेल भी रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर पवेलियन लौट गए। मैच में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया को बधाइयां दी जा रही हैं।

ये भी पढ़िए:
– बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस ने मुंह से निकाली ‘ठांय-ठांय’ की आवाज, वायरल हुआ वीडियो
– एसबीआई: नेट बैंकिंग के लिए रजिस्टर करवाएं मोबाइल नंबर, अन्यथा बंद होगी सुविधा
– योगी आदित्यनाथ थे बैठक में व्यस्त, चाकू लेकर आए शख्स ने मचाया हुड़दंग, सड़क पर पढ़ी नमाज
– मोदी द्वारा 25 साल पहले लिखे गीत पर दिव्यांग बच्चियों ने किया गरबा, धूम मचा रहा वीडियो

LEAVE A REPLY