tarek fatah writer
tarek fatah writer

नई दिल्ली। पाकिस्तान मूल के मशहूर कनाडाई लेखक तारेक फतह ने पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि सिद्धू का पाकिस्तान जाकर वहां के सेना प्रमुख से गले मिलना सही कदम नहीं था। उन्होंने पाकिस्तान जाने के सिद्धू के फैसले को ही गलत बताया। तारेक फतह ने कहा कि सिद्धू को इमरान के शपथग्रहण कार्यक्रम में पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि अगर सिद्धू वहां गए तो उन्हें पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने के बजाय जेल में बंद मरियम नवाज से मिलना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इससे सिद्धू असली पंजाबी कहलाते। तारेक फतह ने पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम की खूब तारीफ की। उन्होंने मरियम को दुनिया की सबसे बहादुर महिला कहा।

तारेक फतह ने कहा कि उनसे पहले पाकिस्तान में बेनजीर भुट्टो सबसे ज्यादा बहादुर महिला थीं, जिनका कत्ल कर दिया गया। उन्होंने पाकिस्तान में सेना की तानाशाही और हत्याओं पर कहा कि वहां किस-किसको नहीं मारा गया। उन्होंने पाकिस्तान के कानून पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि वहां कोई किसी की हत्या करके भी रिहा हो सकता है। बस इसके लिए उसको रकम चुकानी पड़ती है।

तारेक फतह ने इमरान खान के लिए कहा कि वे पाकिस्तान में कोई तब्दीली नहीं ला सकते, क्योंकि उनके हाथ में कुछ है ही नहीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सरकार पर सेना का पूरा नियंत्रण है। उन्होंने यहां तक कह दिया ​कि इमरान की तीसरी पत्नी सेना की गुप्त एजेंट है। इस तरह उनकी सभी बातें सेना तक आसानी से पहुंच जाती हैं।

तारेक फतह भारत और पाकिस्तान में खासे चर्चित हैं। वे खासतौर पर धर्म के नाम पर फैले कट्टरपंथ की कड़ी आलोचना करते रहे हैं। इसके अलावा वे पाकिस्तान में सेना की तानाशाही और आतंकवाद के मामले को कई मंचों पर उठाते रहे हैं। तारेक फतह कनाडा के नागरिक हैं लेकिन खुद को भारतीय कहते हैं। वे सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। दुनिया के कई देशों में कट्टरपंथी उनसे खासे नाराज हैं।

ये भी पढ़िए:
– मोदी समर्थकों ने बताया ‘नोटा’ का दिलचस्प मतलब, खूब हो रहा वायरल
– हमारे पास दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, स्पष्ट बहुमत से जीतेंगे चुनाव: अमित शाह
– शिकागो में भागवत का संबोधन- ‘हजारों वर्षों से प्रताड़ित रहे हिंदू, हमें साथ आना होगा’
– बीपी की समस्या से हैं परेशान तो इस पद्धति से कराएं इलाज, हो जाएंगे सेहतमंद

Facebook Comments

LEAVE A REPLY