nirmala sitharaman
nirmala sitharaman

चेन्नई। सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूर्ण होने पर एक बार फिर भारत की ओर से पाकिस्तान को सख्त पैगाम दिया गया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चेन्नई में कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए पाकिस्तान को भरपूर जवाब दिया गया। उन्होंने कहा कि चाहे पाकिस्तान ने इससे कोई सबक सीखा हो या नहीं, सरहद पर हमारी कार्रवाई जारी रहेगी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान पर भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर, 2016 की रात्रि को सर्जिकल स्ट्राइक कर बड़ी तादाद में आतंकवादियों को मार गिराया था। सेना के शौर्य की इस घटना के दो साल बाद पूरा देश ‘पराक्रम पर्व’ मना रहा है। इस मौके पर सोशल मीडिया सेना के उन सपूतों की कहानियों से भरा हुआ है जिन्होंने पीओके में घुसकर पाक के छक्के छुड़ा दिए थे।

इस मौके पर रक्षा मंत्री के बयान के बाद यह स्पष्ट माना जा रहा है कि भविष्य में भी पाक प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना के तेवर तीखे रहेंगे। उनसे पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम में कहा था कि दो दिन पहले ही बीएसएफ ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने इशारों ही इशारों में बताया कि भारत की ओर से किसी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

बीएसएफ की तरफ से भी बयान आया है कि पाकिस्तान के कायराना हमले में शहीद हुए जवान नरेंद्र सिंह की मौत का बदला लिया गया है। बीएसएफ ने महानिदेशक केके शर्मा ने कहा है कि नियंत्रण रेखा पर पर्याप्त कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि दूसरे पक्ष को हमेशा के मुकाबले कहीं ज्यादा नुकसान पहुंचाया गया है। हम दोबारा भी यह करेंगे। दूसरी ओर पाकिस्तानी अखबारों में सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र गायब है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत के साथ जंग लड़ना कोई विकल्प नहीं है।

ये भी पढ़िए:
– इराक की मशहूर फैशन मॉडल की गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार
– इंडोनेशिया में भूकंप और सुनामी से मची तबाही, 384 लोगों की मौत, कई इमारतें धराशायी
– लखनऊ: गाड़ी नहीं रोकी तो कांस्टेबल ने सिर में मारी गोली, एपल के मैनेजर की मौत
– आ गईं सर्जिकल स्ट्राइक की तस्वीरें, देखिए हमारी सेना ने पाक में कहां तक घुसकर किया हमला

LEAVE A REPLY