शादी रचाकर सुर्खियों में आया लादेन का बेटा, दुल्हन का बाप भी कुख्यात आतंकी

0
192
Son of Laden
Son of Laden

काबुल। अमेरिका को 9/11 के हमले से दहलाने वाले आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे ने शादी की है। लादेन के इस बेटे का नाम हमजा बिन लादेन है। हमजा ने जिस लड़की से शादी की है, उसका बाप मोहम्मद अट्टा भी कुख्यात आतंकवादी रहा है। उसने 9/11 हमले को अंजाम देने के लिए विमान का अपहरण किया था। यही नहीं, खुद हमजा भी खूंखार आतंकवादी है।

लादेन के भाइयों ने मीडिया को बताया कि हमजा अब शादी के बंधन में बंध चुका है। वह आतंकी संगठन अलकायदा का सदस्य है और दुनिया में अशांति फैलाने के लिए साजिश रचता रहता है। कई रिपोर्टों में यह कहा गया है कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेना चाहता है, लेकिन अमेरिका जिस तरह से अपनी सुरक्षा को लेकर बहुत मुस्तैदी दिखाता है, उस वजह से अभी तक यह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका।

पाकिस्तान के एब्टाबाद में 2 मई, 2011 को अमेरिकी सील कमांडो ने लादेन को मार गिराया था। उसके बाद हमजा का कद अलकायदा में तेजी से बढ़ा। उसे आतंकवादी भविष्य में लादेन की तरह बहुत प्रभावशाली सदस्य के रूप में देखते हैं। हमजा भी आतंकवाद की ट्रेनिंग लेता रहा है। जानकारी के अनुसार, वह कई तरह के हथियार चलाना जानता है। हथियारों के साथ उसकी तस्वीरें समाचारों में आती रही हैं।

हमजा के बारे में कई कयास लगाए जाते रहे हैं। लादेन के परिजन कह चुके हैं कि संभवत: वह अफगानिस्तान में है। वहां हमजा आतंकी गतिविधियों में लिप्त हो सकता है। उसकी पत्नी मिस्र से है। आतंकी हमजा अभी सिर्फ 29 साल का है लेकिन उसका कई घटनाओं में नाम आ चुका है। पिछले दिनों लादेन की मां का एक इंटरव्यू भी काफी चर्चा में रहा, जिसमें उसने बताया कि लादेन बचपन में बहुत शर्मीला था, लेकिन बाद में गलत संगति में जाने से आतंकवादी बन गया।

जरूर पढ़िए:
– विभाजन के दौरान कराची के इन पंचमुखी हनुमान ने बचाए थे अपने कई भक्तों के प्राण
– न्यूनतम राशि न रखने पर जुर्माना लगा बैंक हो गए मालामाल, कर ली करोड़ों की कमाई
– मेहुल चोकसी मामले में भारत को बड़ी कामयाबी, एंटीगुआ से की प्रत्यर्पण संधि!
– आतंकी 15 अगस्त को दिल्ली में करना चाहते थे धमाके, पुलिस ने युवक से बरामद किए 8 ग्रेनेड

LEAVE A REPLY