ATM and Debit Card
ATM and Debit Card

मुंबई। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर है। अगर आपके पास बैंक का एटीएम कार्ड है तो बैंक जाकर उसे बदलवा लें। एसबीआई सभी एटीएम कार्ड को बदलना चाहता है। जानकारी के अनुसार, ऐसा बैंक खातों को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए किया जा रहा है। इस संबंध में बैंक ने ट्वीट ​भी किया है।

बैंक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि जिन ग्राहकों के पास पुराने मैजिस्ट्रिप (मैग्नेटिक) डेबिट कार्ड हैं, उन्हें बदलावाना होगा। उनके स्थान पर ग्राहकों को ईएमवी चिप वाले नए डेबिट कार्ड दिए जाएंगे। हालांकि इसके लिए आपके पास 2018 तक का समय है। चूंकि एसबीआई के करोड़ों ग्राहक हैं, इसलिए साल के आखिरी दिनों में काफी भीड़ हो सकती है। ऐसे में अंतिम तिथि का इंतजार किए बिना एटीएम कार्ड बदलवा लेना चाहिए।

अंतिम तिथि के बाद पुराने एटीएम कार्ड से रुपए निकालना संभव नहीं होगा, क्योंकि मशीनें इन्हें स्वीकार नहीं करेंगी। फिर संबंधित व्यक्ति पुराने एटीएम कार्ड से लेनदेन नहीं कर पाएगा। बैंक ने बताया है कि एटीएम कार्ड बदलने की इस प्रक्रिया में आपको कोई शुल्क नहीं देना है।

हाल में एसबीआई के ग्राहकों की संख्या में और इजाफा हो गया है, क्योंकि उसमें छह बैंकों का विलय हुआ है। ऐसे ग्राहकों पर भी ये नियम समान रूप से लागू होंगे। उन्हें संबंधित शाखा में जाकर एटीएम कार्ड बदलवाने के लिए आवेदन करना होगा। नया कार्ड मिलने के बाद वे धन का पूर्ववत लेनदेन कर सकेंगे।

ये भी पढ़िए:
– मुस्लिम युवक ने कांवड़ लाकर किया शिव का जलाभिषेक तो मस्जिद में पीटा, नहीं पढ़ने दी नमाज़
– भाजपा पर सवाल उठाते राहुल कर बैठे ऐसी गलती, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मज़ाक
– सलमान ने कबूल किया फिटनेस चैलेंज, वीडियो में बॉडी बनाते दिखे ‘सुल्तान’

Facebook Comments

LEAVE A REPLY