chaat
chaat

लुधियाना। आयकर विभाग ने पंजाब के पटियाला शहर में एक चाटवाले के यहां 1 करोड़ 20 लाख रुपए की अघोषित संपत्ति का पता लगाया है। विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को चाटवाले के यहां सर्वे शुरू किया तो उनकी आंखें फटी रह गईं। उसके बाद विभाग ने अघोषित संपत्ति का खुलासा किया। लोगों को हैरानी हुई कि चाट वाले के पास इतनी बड़ी संपत्ति है। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर चुटकियां ली जा रही हैं।

बता दें कि पिछले दिनों लुधियाना में ही आयकर विभाग ने पकौड़ा बेचने वाले एक शख्स के ठिकाने पर छापा मारा तो उसके पास करोड़ों की संपत्ति मिली। उसके बाद पकौड़ा विक्रेता को 60 लाख रुपए चुकाने पड़े। अब ऐसा ही मामला इस चाट वाले का बताया जा रहा है।

रिपोर्टों के अनुसार, अब इसे आयकर विभाग को करीब 52 लाख रुपए बतौर टैक्स चुकाने होंगे। आयकर विभाग के अधिकारियों ने सर्वे के दौरान पाया कि चाट विक्रेता ने अपने काम से होने वाली आमदनी के ​बड़े हिस्से का खुलासा नहीं किया था। वह उसे विभाग की नजरों से छुपाकर रखता और समय-समय पर दूसरे स्थानों पर निवेश कर देता।

जानकारी के अनुसार, यह शख्स दो साल से आईटीआर फाइल नहीं कर रहा था। जब आयकर विभाग की टीम उसके ठिकाने पर सर्वे करने पहुंची तो उसके ठाठ देखकर हैरान रह गई। चाट वाले ने अब तक खूब कमाई की और आयकर चुकाने से बचता रहा। यही नहीं, उसने दो पार्टी हॉल भी बना लिए जिन्हें लाखों रुपए वसूलकर किराए पर देता था।

​अधिकारियों ने बताया कि चाट विक्रेता ने लंबे समय से हो रही आमदनी का कोई हिसाब नहीं रखा। उन्होंने टैक्स की रकम में इजाफे की संभावना जताई है। वहीं सोशल मीडिया पर रोचक प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। कई यूजर्स ने उन लोगों को आड़े हाथ लिया है जिन्होंने पिछले दिनों पकौड़ा के रोजगार का मजाक उड़ाया था।

ये भी पढ़िए:
– पाकिस्तानी नेता ने सवालों की बौछार का दिया ऐसा जवाब, सुनकर आएगी हंसी!
– मोबाइल फोन के लिए किया था आॅनलाइन आॅर्डर, पैकेट खोला तो मिला ईंट का टुकड़ा!
– बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना की घोषणा, मां दुर्गा के मंदिर को देंगी 50 करोड़ की जमीन
– कंपनी ने किया वाटरप्रूफ फोन का दावा, जांच के लिए जज ने पानी में डाला, जानिए फिर क्या हुआ

LEAVE A REPLY